ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड जमशेदपुरकोरोना को लेकर अफवाहों से बचें : उपायुक्त

कोरोना को लेकर अफवाहों से बचें : उपायुक्त

विश्वव्यापी महामारी बन चुके नोवल कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव एवं आम लोगों को जागरूक करने के उद्देश्य से जिला प्रशासन ने शुक्रवार को समाहरणालय सभागार में महत्वपूर्ण बैठक की। इसमें स्वास्थ्य विभाग,...

कोरोना को लेकर अफवाहों से बचें : उपायुक्त
हिन्दुस्तान टीम,जमशेदपुरSat, 14 Mar 2020 05:37 PM
ऐप पर पढ़ें

विश्वव्यापी महामारी बन चुके कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव एवं आम लोगों को जागरूक करने के उद्देश्य से जिला प्रशासन ने शुक्रवार को समाहरणालय सभागार में महत्वपूर्ण बैठक की। इसमें स्वास्थ्य विभाग, एनजीओ, कारपोरेट, सिविल सोसायटी और चैंबर ऑफ कॉमर्स के प्रतिनिधि शामिल हुए।

उपायुक्त ने जानकारी दी कि झारखंड में अभी तक कोरोना से संक्रमण की कोई सूचना नहीं है। इसलिए अफवाहों से बचने की जरूरत है। एहतियातन साफ-सफाई पर विशेष ध्यान देना है। जिला प्रशासन आपात स्थिति से निपटने के लिए सभी प्रकार की तैयारी कर चुका है। जिला के लिए सबसे महत्वपूर्ण बात है कि एमजीएम कॉलेज में कोरोना के संक्रमण की जांच की सुविधा उपलब्ध हो गई है। भीड़ वाले सरकारी व गैर सरकारी कार्यक्रमों को रद्द कर दिया गया है। उन्होंने उपस्थित लोगों से अपील की कि वे भी अपने आसपास के लोगों को कोरोना के प्रति जागरूक करें। इससे डरने की जरूरत नहीं है इसलिए अनावश्यक रूप से मास्क का प्रयोग नहीं करें।

बाहर से आया है तो प्रशासन को जानकारी दें

उपायुक्त ने कहा कि यदि कोई व्यक्ति हाल में विदेश से वापस लौटा है, अथवा देश के संक्रमित शहरों से होकर आया है, तो उससे कोरोना संक्रमण की जांच स्वयं कराने का आग्रह करें। अथवा इसकी सूचना जिला प्रशासन को दें। उन्होंने सभी स्थानीय होटलों एवं रेस्टोरेंटों में नियमित रूप से एंटीसेप्टिक अथवा सेनेटाइजर से साफ-सफाई कराने के निर्देश दिए हैं। शिक्षा अधिकारी को सभी सरकारी एवं निजी स्कूलों में एंटीसेप्टिक हैंडवास अथवा सैनेटाइजर का उपयोग सुनिश्चित कराने को कहा। उन्होंने जिला वासियों से प्रशासन को हरसंभव सहयोग करने की अपील की है।

टोल फ्री नंबर या कंट्रोल रूम से संपर्क करें

जिलावासी विशेष परिस्थिति में टोल फ्री नंबर 104 और राज्यस्तर पर बनाए गए कंट्रोल रूम के नंबर 06512542700 पर संपर्क कर सकते हैं। इस अभियान के नोडल पदाधिकारी सिविल सर्जन हैं। इस संबंध में डॉक्टर अशद के मोबाइल नंबर 9304389995 पर संपर्क किया जा सकता है। सभी अस्पतालों में इसके मरीजों के इलाज के लिए आइसोलेटेड वार्ड बनाए गए हैं।

बैठक में मुख्य रूप से एडीसी सौरव कुमार सिन्हा, एमजीएम कॉलेज के प्राचार्य डॉ. एके बारला, एमजीएम के अधीक्षक डॉ. संजय कुमार, सिविल सर्जन डॉ. महेश्वर प्रसाद सहित अन्य अधिकारी शामिल हुए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें