ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड जमशेदपुरकार्रवाई : अलकायदा संदिग्ध मौलाना कलीम के घर की कुर्की

कार्रवाई : अलकायदा संदिग्ध मौलाना कलीम के घर की कुर्की

अलकायदा के संदिग्ध आतंकी मौलाना कलीम के जवाहरनगर रोड नंबर 12 स्थित घर की शनिवार दोपहर एटीएस ने कुर्की की। मौलाना कलीम को 2016 सितंबर में आतंकवादी संगठन अलकायदा का संदिग्ध बताते हुए एटीएस ने फरार...

कार्रवाई : अलकायदा संदिग्ध मौलाना कलीम के घर की कुर्की
लाइव हिन्दुस्तान टीम ,जमशेदपुर Sat, 16 Sep 2017 11:02 PM
ऐप पर पढ़ें

अलकायदा के संदिग्ध आतंकी मौलाना कलीम के जवाहरनगर रोड नंबर 12 स्थित घर की शनिवार दोपहर एटीएस ने कुर्की की। मौलाना कलीम को 2016 सितंबर में आतंकवादी संगठन अलकायदा का संदिग्ध बताते हुए एटीएस ने फरार घोषित किया था। उसके घर पर इश्तेहार चिपकाया था, लेकिन उसके बाद कुर्की की कार्रवाई नहीं हो सकी थी।

कलीम पर आरोप है कि उसने झारखंड में अलकायदा इंडियन सब कॉन्टीनेंटल (एक्यूआईएस) के विस्तार के लिए अपने मदरसे का इस्तेमाल किया। उसके मदरसे में एक्यूआईएस रिक्रूटमेंट सेल का प्रमुख अब्दुल रहमान कटकी नियमित रूप से आता-जाता था। मदरसे में न सिर्फ जमशेदपुर बल्कि आसपास के इलाकों से युवकों को बुलाकर संगठन से जुड़ने के लिए मानसिक रूप से तैयार किया जाता था। शनिवार को एटीएस की टीम डीएसपी अवध यादव और इंस्पेक्टर अमरजीत प्रसाद के नेतृत्व में जमशेदपुर के आजादनगर थाना पहुंची और स्थानीय पुलिस को साथ लेकर कुर्की की कार्रवाई शुरू की। ऊपरी मंजिल पर कलीम का घर था, जिसका ताला तोड़कर कुर्की की गई। अंदर दो कमरे थे, लेकिन उसमें कुछ भी कीमती सामान नहीं मिला। एक टूटी हुई वाशिंग मशीन थी। रैक में कुछ कागजात व मदरसे की रसीद थी। नीचे मदरसा का ताला तोड़कर भी एटीएस की टीम अंदर गई और वहां से भी कुछ कागजात को जब्त किया। 

यह है मामला 

वर्ष 2016 में दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने अलकायदा के संदिग्ध अब्दुल रहमान कटकी को जगदलपुर से गिरफ्तार किया था। उसकी निशानदेही पर जमशेदपुर के धतकीडीह निवासी मो. सामी को हरियाणा के मेवात से गिरफ्तार किया गया। सामी की गिरफ्तारी के बाद उसके साथी मो. मसूद अहमद को धतकीडीह और राजू को आजादबस्ती से गिरफ्तार किया गया। इनपर अलकायदा की गतिविधियों को देश में संचालित करने का आरोप है। सभी जेल में हैं। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें