ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News झारखंड जमशेदपुरआठवीं का परिणाम निकले बिना नौवीं में नामांकन

आठवीं का परिणाम निकले बिना नौवीं में नामांकन

सरकारी स्कूलों में आठवीं की बोर्ड परीक्षा मार्च में आयोजित की गई थी। मई समाप्त होने को आया, लेकिन अबतक इसका परिणाम जारी नहीं किया जा सका है। इस कारण...

आठवीं का परिणाम निकले बिना नौवीं में नामांकन
हिन्दुस्तान टीम,जमशेदपुरThu, 23 May 2024 05:15 PM
ऐप पर पढ़ें

सरकारी स्कूलों में आठवीं की बोर्ड परीक्षा मार्च में आयोजित की गई थी। मई समाप्त होने को आया, लेकिन अबतक इसका परिणाम जारी नहीं किया जा सका है। इस कारण पिछले दिनों विद्यार्थियों को नौंवीं कक्षा में नामांकन लेने में समस्या आ रही थी। अब इस समस्या का समाधान कर दिया गया है। स्कूलों में छुट्टी शुरू होने से पहले आठवीं की परीक्षा दे चुके विद्यार्थियों को नौंवी कक्षा में औपबंधिक नामांकन (प्रोविजनल एडमिशन) दे दिया गया है। इस कारण अब बोर्ड का परिणाम विलंबित होने पर भी नामांकन में समस्या नहीं आएगी।
बताते चलें कि झारखंड एकेडेमिक काउंसिल की ओर से मार्च माह में आठवीं बोर्ड की परीक्षा हुई थी, लेकिन लंबे समय तक कॉपी जांच की प्रक्रिया पूरी नहीं हो पाने के कारण परिणाम जारी नहीं किया। जैक की ओर से अनौपचारिक तौर पर यह जानकारी दी गई है कि परिणाम अगले एक-दो दिन में जारी कर दिया जाएगा। इससे पहले विद्यार्थियों को प्रोविजनल एडमिशन दे दिया गया था। ऐसे विद्यार्थियों के ड्रॉप आउट होने की आशंका को मद्देनजर रखते हुए किया गया। बच्चों को नौंवीं क्लास में नामांकन दे दिया गया है। बताते चलें कि तीन दिन पूर्व ही नौंवीं व 11वीं बोर्ड का परिणाम भी जारी किया गया था।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।