Administration activated on CM s tweet and responded in 15 minutes know what was the reason - सीएम के ट्वीट पर सक्रिय हुआ प्रशासन और 15 मिनट में दिया जवाब, जानिये क्या थी वजह DA Image
19 फरवरी, 2020|10:52|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सीएम के ट्वीट पर सक्रिय हुआ प्रशासन और 15 मिनट में दिया जवाब, जानिये क्या थी वजह

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के ट्वीट पर पूरा जिला प्रशासन सक्रिय हो गया और महज 15 मिनट में उसका जवाब भी दे दिया गया। जवाब भी पूरे मामले के खुलासे के साथ। इसके बाद सीएम ट्वीट कर हर जानकारी मांगते रहे और उपायुक्त उन्हें कार्रवाई तक उससे अवगत कराते रहे। दरअसल, मंगलवार के अंक में हिन्दुस्तान ने टाटानगर स्टेशन पर एक महिला के महज दो हजार रुपये में अपने बच्चे को बेचने की खबर प्रकाशित की गई थी। महिला ने इसके पीछे ठंड और भूख का हवाला दिया था । इस खबर पर संज्ञान लेते हुए मुख्यमंत्री ने बुधवार को 11.31 बजे पूर्वी सिंहभूम के उपायुक्त को ट्वीट कर मामले को देखने के लिए कहा साथ ही अविलंब कार्रवाई के निर्देश भी दिए। इसके महज 15 मिनट में उपायुक्त ने सीएम को ट्वीटर पर जानकारी दी कि बच्चे को रेक्यू कर लिया गया है सर, उसके परिवार को आवश्यक मदद पहुंचाना सुनिश्चित किया जा रहा है।

ट्वीट का सिलसिला यहीं खत्म नहीं हुआ दोपहर 12.50 बजे फिर मुख्मंत्री मंत्री ने उपायुक्त को ट्वीट किया- कृपया कर उक्त बहन एवं बच्चे की सुरक्षा,पोषण का उपयुक्त प्रबंध भी करें। इसका जवाब उन्हें दोपहर 1.16 बजे उपायुक्त ने दिया। उपायुक्त ने लिखा कि महिला और बच्चे के भोजन और आवास का प्रबंध कर दिया गया है तथा वर्तमान में बेहतर स्वास्थ्य के लिए उसे सदर अस्पताल में भर्ती कराया गयाहै। इसके बाद शाम 7.30 बजे डीसी ने ट्वीट किया- महिला को समेकित बाल विकास योजना के अंतर्गत चार हजार रुपये समाज कल्याण पदाधिकारी द्वारा दिया गया है। दूसरी ओर इस मामले में बच्चा खरीदने के आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया गया।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Administration activated on CM s tweet and responded in 15 minutes know what was the reason