ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड जमशेदपुरआदित्यपुर में और उद्योग लगेंगे : उपायुक्त

आदित्यपुर में और उद्योग लगेंगे : उपायुक्त

27 अप्रैल को देवघर में मोमेंटम झारखंड के तहत चौथा ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी आयोजित होने वाला है। उसमें पूर्वी सिंहभूम और खास तौर से आदित्यपुर में लगने वाले उद्योगों का भी शिलान्यास...

आदित्यपुर में और उद्योग लगेंगे : उपायुक्त
हिन्दुस्तान टीम,जमशेदपुरSat, 17 Mar 2018 05:19 PM
ऐप पर पढ़ें

27 अप्रैल को देवघर में मोमेंटम झारखंड के तहत चौथा ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी आयोजित होने वाला है। उसमें पूर्वी सिंहभूम और खास तौर से आदित्यपुर में लगने वाले उद्योगों का भी शिलान्यास होगा। यह संख्या अधिक से अधिक हो यह उद्योग विभाग की इच्छा है।

इसलिए इसकी तैयारी जानने के लिए राज्य के उद्योग निदेशक के रवि कुमार शुक्रवार को जमशेदपुर के दौरे पर आए थे। उन्होंने उपायुक्त सह जियाडा आदित्यपुर के एमडी अमित कुमार से मुलाकात कर अभी तक की प्रगति की जानकारी ली। मुलाकात के बाद उपायुक्त ने संवाददाताओं को लगने वाले उद्योगों की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि अनेक बड़े निवेश आदित्यपुर में होने वाले हैं। हालांकि कुछ छोटे उद्यम भी लगाए जाएंगे। इसके लिए सरायकेला-खरसावां के उपायुक्त से भी जमीन मांगी गई है। कुछ जमीन चिह्नित की गई है जिसे जियाडा को हस्तांतरित किया जाना है। एचसीएल मुसाबनी के राखा में जो प्लांट लगाने वाली है, उसके लिए जमीन का आवंटन हो गया है। वहीं पर वेयर हाउस और फ्री ट्रेड जोन का निर्माण होना है। इसमें रेलवे अन्य को भी फ्री ट्रेड का मौका मिलेगा। इसके लिए 100 एकड़ जमीन उपलब्ध करा दी गई है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें