ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड जमशेदपुरबालू घाटों की बंदोबस्ती से पूर्व एडीसी ने बुलाई बैठक

बालू घाटों की बंदोबस्ती से पूर्व एडीसी ने बुलाई बैठक

पूर्वी सिंहभूम के तीन बालू घाटों की बंदोबस्ती के पूर्व शनिवार को जिला प्रशासन ने बैठक बुलाकर निर्देश दिया कि निर्धारित से कम दर पर टेंडर डालने की...

बालू घाटों की बंदोबस्ती से पूर्व एडीसी ने बुलाई बैठक
हिन्दुस्तान टीम,जमशेदपुरMon, 29 May 2023 02:01 AM
ऐप पर पढ़ें

पूर्वी सिंहभूम के तीन बालू घाटों की बंदोबस्ती के पूर्व शनिवार को जिला प्रशासन ने बैठक बुलाकर निर्देश दिया कि निर्धारित से कम दर पर टेंडर डालने की गलती नहीं करें। एडीसी सह खनन के वरीय प्रभारी जयदीप तिग्गा के कक्ष में आयोजित बैठक में पूर्व में टेंडर डालने वाले भी शामिल थे। हालांकि पिछली बार के टेंडर में शामिल सभी बोली लगाने वाले शामिल नहीं हुए। परंतु जितने शामिल हुए, उन्हें चेतावनी दी गई कि वे टेंडर में भाग जरूर लें, परंतु दर का ख्याल रखें। साथ ही यह भी कहा गया कि वे सभी एक ही दर कोट नहीं करें। पिछली बार 10 एजेंसियों ने टेंडर डाले थे।

दोबारा निकाले गये टेंडर में निविदा डालने की अंतिम तिथि 30 मई है। 31 कई को टेंडर खोला जाना है। जिले के बनकाटा, कोरिया मोहनपाल और कोरिया मोहनपाल स्वर्णरेखा नदी घाट से बालू निकालने का टेंडर हुआ है। पिछली बार 8 मई को ऑनलाइन टेंडर निकला था। 15 मई टेंडर की अंतिम तिथि थी और 16 मई को टेंडर खोला गया था। बेहद कम दर कोट करने के कारण 18 मई को टेंडर रद्द कर दिया गया था।

दरअसल, इन बालू घाटों का संचालन झारखंड राज्य खनिज विकास निगम के द्वारा किया जा रहा है। घाटों से बालू का उठाव कर स्टॉक यार्ड तक पहुंचाने के लिए निगम ने 83 रुपए प्रति घन मीटर की दर निर्धारित की है। यानी एक ट्रैक्टर बालू निकालकर स्टाक यार्ड तक पहुंचाने के लिए निगम की ओर से 249 रुपए का भुगतान किया जाएगा। लेकिन पिछली बार सबसे कम 11.90 रुपए का टेंडर डाला गया था। अब देखना यह है कि इस बैठक का टेंडर डालने वालों पर कितना असर पड़ता है। बैठक में जिला खनन पदाधिकारी संजय कुमार शर्मा भी शामिल हुए।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें