ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News झारखंड जमशेदपुरऑनलाइन गेम का प्रचार न करें अभिनेता और खिलाड़ी

ऑनलाइन गेम का प्रचार न करें अभिनेता और खिलाड़ी

अखिल भारतीय ग्राहक पंचायत झारखंड प्रांत की पूर्वी सिंहभूम जिला इकाई ने देश की नामचीन हस्तियों से ऑनलाइन गेम के प्रचार-प्रसार को बढ़ावा नहीं देने की...

ऑनलाइन गेम का प्रचार न करें अभिनेता और खिलाड़ी
default image
हिन्दुस्तान टीम,जमशेदपुरFri, 21 Jun 2024 06:00 PM
ऐप पर पढ़ें

अखिल भारतीय ग्राहक पंचायत झारखंड प्रांत की पूर्वी सिंहभूम जिला इकाई ने देश की नामचीन हस्तियों से ऑनलाइन गेम के प्रचार-प्रसार को बढ़ावा नहीं देने की अपील की है। ग्राहक पंचायत के जिलाध्यक्ष पप्पू सिंह ने इस मामले में मशहूर फिल्म स्टार शाहरुख खान व रितिक रोशन, क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी, विराट कोहली और स्मृति मंधाना को अलग-अलग पत्र लिखकर उनके द्वारा ऑनलाइन गेम के प्रचार-प्रसार से युवा वर्ग के मन मस्तिष्क पर होने वाले दुष्प्रभाव की ओर उनका ध्यान खींचा है।
उन्होंने पत्र में बताया कि ऑनलाइन गेम समाज के लिए खतरा बन गया है। बच्चे इसकी वजह से गंभीर शारीरिक, मानसिक एवं आर्थिक खतरे में हैं। करोड़ों युवा ऑनलाइन गेम की लत में पड़कर खुद को नुकसान पहुंचा रहे हैं। उनका करियर और भविष्य दांव पर लग गया है। यही नहीं, कुछ युवक इस ऑनलाइन गेम की वजह से रास्ता भटक गए हैं। इसलिए इन नामचीन हस्तियों से कहा गया कि ऑनलाइन गेम और लाखों युवाओं के जीवन और करियर पर पड़ने वाले प्रतिकूल प्रभाव को देखते हुए वे अपनी प्रतिभा और प्रसिद्धि को समाज की भलाई में लगाने के बारे में पुनर्विचार करें, क्योंकि उन्हें शोहरत और पैसा इसी समाज की वजह से मिला है।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।