ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड जमशेदपुरटाटा-बादामपहाड़ के बीच चलेगी और एक नई मेमू ट्रेन

टाटा-बादामपहाड़ के बीच चलेगी और एक नई मेमू ट्रेन

टाटानगर से बादामपहाड़ मार्ग पर जल्द ही एक और नई मेमू ट्रेन चलेगी। रेलवे बोर्ड ने 5 दिसंबर को इसके लिए पत्र जारी किया, जो चक्रधरपुर मंडल आया है।...

टाटा-बादामपहाड़ के बीच चलेगी और एक नई मेमू ट्रेन
हिन्दुस्तान टीम,जमशेदपुरThu, 07 Dec 2023 06:00 PM
ऐप पर पढ़ें

टाटानगर से बादामपहाड़ मार्ग पर जल्द ही एक और नई मेमू ट्रेन चलेगी। रेलवे बोर्ड ने 5 दिसंबर को इसके लिए पत्र जारी किया, जो चक्रधरपुर मंडल आया है। हालांकि, ट्रेन परिचालन का दिन अभी तय नहीं है, लेकिन समय सारणी पत्र के साथ जारी किया गया है।
रेल अधिकारी पत्र देखकर कोच की व्यवस्था में जुट गए हैं। दक्षिण पूर्व जोन से कभी भी ट्रेन परिचालन शुरू करने का आदेश आ सकता है। मालूम हो कि टाटानगर बादामपहाड़ के बीच अभी दिनभर में तीन जोड़ी मेमू ट्रेन चलती है, जबकि शालीमार और राउरकेला से टाटानगर स्टेशन होकर दो साप्ताहिक ट्रेन अप-डाउन करती है।

टाटानगर से शाम 6 बजे खुलेगी नई मेमू ट्रेन

अभी टाटानगर से सुबह में 4 और 6 बजे के बाद दिन में 9.55 बजे एक मेमू ट्रेन बादामपहाड़ के लिए रवाना होती है। पत्र के अनुसार, नई मेमू ट्रेन टाटानगर से शाम 6 बजे बादामपहाड़ के लिए रवाना होगी और रात में करीब 12 बजे टाटानगर लौटेगी।

सुबह के समय नई ट्रेन चाहते हैं यहां के यात्री

बहलदा, बादामपहाड़ व आवंलाजुड़ी से अप-डाउन करने वाले यात्रियों के अनुसार एक मेमू ट्रेन सुबह में बादामपहाड़ से टाटानगर के लिए खुलनी चाहिए। इससे ओडिशा व पोटका प्रखंड के ग्रामीण यात्रियों को आवागमन में ज्यादा सहूलियत होगी। उन्हें बस में ज्यादा किराया नहीं देना पड़ेगा।

राष्ट्रपति ने किया था मेमू ट्रेन का उद्घाटन

मालूम हो कि 21 नवंबर को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने रेल मंत्री एवं अन्य के साथ बादामपहाड़ स्टेशन से टाटानगर मेमू ट्रेन का उद्घाटन किया था। वहीं, 2019 में झारखंड की राज्यपाल रहने के दौरान टाटानगर बादामपहाड़ मेमू दूसरे ट्रेन की उद्घाटन में शामिल होकर हल्दीपोखर तक यात्रा की थी।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें