ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड जमशेदपुर99 प्रतिशत लोगों को नहीं मिलेगी लीज : डॉ. अजय

99 प्रतिशत लोगों को नहीं मिलेगी लीज : डॉ. अजय

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष और पूर्व सांसद डॉ. अजय कुमार ने दावा किया है कि जमशेदपुर की 86 बस्ती में सरकारी जमीन पर बसे लोगों को जमीन की लीज नहीं मिलेगी। एक प्रतिशत को मिलेगी भी तो उन्हें 28 लाख रुपये...

99 प्रतिशत लोगों को नहीं मिलेगी लीज : डॉ. अजय
हिन्दुस्तान टीम,जमशेदपुरSun, 11 Mar 2018 06:43 PM
ऐप पर पढ़ें

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष और पूर्व सांसद डॉ. अजय कुमार ने दावा किया है कि जमशेदपुर की 86 बस्ती में सरकारी जमीन पर बसे लोगों को जमीन की लीज नहीं मिलेगी। एक प्रतिशत को मिलेगी भी तो उन्हें 28 लाख रुपये चुकाना पड़ेगा। इतनी महंगी जमीन तो मुंबई में भी नहीं है। उन्होंने ये बातें शनिवार को डीसी ऑफिस परिसर में कहीं। वे असंगठित मजदूरों की एक रैली का नेतृत्व करते हुए वहां डीसी को ज्ञापन सौंपने के बाद संवाददाताओं से बातचीत कर रहे थे।

डॉ. अजय ने मुख्यमंत्री पर बस्ती वासियों से झूठ बोलने और धोखा देने का आरोप लगाया है। साथ ही लीज की घोषणा की खुशी में मिठाई बांटने पर उन्होंने तीखी टिप्पणी की है। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि हर चुनाव के पहले बस्ती विकास समिति राशन कार्ड का फार्म बांटने लगती है। पूछा, आखिर जमशेदपुर पूर्वी की जनता को कब तक छला जाएगा। जब उनसे पूछा गया कि मंत्री सरयू राय ने कहा है कि विधान सभा से कानून बनाकर मालिकाना हक दिया जा सकता है तो उन्होंने कहा, ऐसा संभव नहीं है। हालांकि उन्होंने यह जोड़ा कि अगर मालिकाना हक मिलता है तो पूरे राज्य की जनता को इसका लाभ मिलना चाहिए। उनका आरोप है कि राज्य में उद्योगपतियों की सरकार है। सरकार ने टाटा स्टील को खुश करने के लिए यह कदम उठाया है। सवाल उठाया कि आखिर चार साल तक सरकार क्या कर रही थी। उन्होंने यह भी कहा कि सरकार अगला चुनाव हार रही है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें