ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड जमशेदपुरजुगसलाई में 92 करोड़ से बनेगा सीवरेज और ड्रेनेज

जुगसलाई में 92 करोड़ से बनेगा सीवरेज और ड्रेनेज

जुगसलाई नगर परिषद में जुगसलाई क्षेत्र हेतु सीवरेज एवं ड्रेनेज सिस्टम के निर्माण की रूपरेखा तय करने के लिए विभिन्न विभागों के पदाधिकारियों एवं क्षेत्र के गणमान्य लोगों की बैठक हुई। बैठक में नगर विकास...

जुगसलाई में 92 करोड़ से बनेगा सीवरेज और ड्रेनेज
हिन्दुस्तान टीम,जमशेदपुरSun, 25 Aug 2019 05:46 PM
ऐप पर पढ़ें

जुगसलाई नगर परिषद में जुगसलाई क्षेत्र हेतु सीवरेज एवं ड्रेनेज सिस्टम के निर्माण की रूपरेखा तय करने के लिए विभिन्न विभागों के पदाधिकारियों एवं क्षेत्र के गणमान्य लोगों की बैठक हुई। बैठक में नगर विकास विभाग, जुडको के अधिकारियों ने जुगसलाई में सीवरेज एवं ड्रैनेज सिस्टम के निर्माण का प्रजेंटेशन प्रस्तुत किया।

जुडको के अधिकारियों ने बताया कि पूरे जुगसलाई क्षेत्र में लगभग 29 किलोमीटर सीवरेज सिस्टम निर्माण पर 60 करोड़ एवं लगभग 35 किलोमीटर ड्रेनेज सिस्टम पर 32 करोड़ रुपये खर्च का बजट प्रस्तावित है। इस राशि में 10 वर्षों का रख-रखाव अनुबंध खर्च भी शामिल है। ड्रैनेज सिस्टम सड़क के दोनों ओर होगा जो पूरी तरह ढंकी रहेगी। जबकि सीवरेज पाइप लाइन सड़क के बीचोंबीच रहेगी ताकि घरों के शौचालयों का कनेक्शन इससे किया जा सके। जुगसलाई शिवघाट के पास एक ट्रीटमेंट प्लांट का निर्माण कर गंदे पानी को शुद्ध कर नदी में छोड़ा जाएगा ताकि नदी प्रदूषित नहीं हो। नगरपरिषद के विशेष पदाधिकारी जगदीश प्रसाद यादव ने विस्तृत डीपीआर के साथ अगला प्रजेंटेशन देने का निर्देश दिया। भाजपा के मंडल अध्यक्ष प्रकाश जोशी ने सुझाव दिया कि नागरिकों से कोई सीवरेज कनेक्शन चार्ज नहीं लिया जाए। काम समाप्त होने के बाद सड़क मरम्मत की गारंटी ली जाए। अगली बैठक में बिजली एवं पीएचईडी विभाग को भी शामिल करने को कहा ताकि कनेक्शन की भी समीक्षा हो सके। बैठक में नगर परिषद के इंजीनियर, रेलवे के लैंड ऑफिसर, सांसद प्रतिनिधि संजीव कुमार, जिला महामंत्री अनिल मोदी, मंडल अध्यक्ष प्रकाश जोशी, नागेंद्र पांडेय, आजसू के मन्नान मालिक, दिनेश जायसवाल, कमल किशोर अग्रवाल, संदीप मुरारका, विनोद देबुका, पप्पू सिंह आदि शामिल हुए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें