Tuesday, January 25, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ झारखंड जमशेदपुरटाटा कमिंस यूनियन चुनाव में 57 ने खरीदे फॉर्म, एक निर्विरोध

टाटा कमिंस यूनियन चुनाव में 57 ने खरीदे फॉर्म, एक निर्विरोध

हिन्दुस्तान टीम,जमशेदपुरNewswrap
Fri, 03 Dec 2021 03:30 AM
टाटा कमिंस यूनियन चुनाव में 57 ने खरीदे फॉर्म, एक निर्विरोध

टाटा कमिंस कर्मचारी यूनियन चुनाव प्रक्रिया के तहत नामांकन पत्र खरीदने और जमा करने के अंतिम दिन बुधवार को 14 कर्मचारियों ने नामांकन पत्र खरीदे और जमा किए। इस प्रकार तीन दिनों में 19 सीटों के लिए कुल 57 नामांकन पत्रों की बिक्री हुई और जमा हुए। गुरुवार को जमा नामांकन पत्रों की स्क्रूटनी की जाएगी और शुक्रवार को इसका प्रकाशन किया जाएगा। मतदान 8 दिसंबर को है।

सबसे अधिक एटीपी से 17 कर्मचारियों ने नामांकन पत्र जमा किया। इसके अलावा सीबीबीयू से 5, क्वालिटी से 6, मेटेरियल से 7, सीआरबीयू से 6, आरसीबीयू से 5,सीएचबीयू से 4, टूलिंग से 3, ऑफ्टर मार्केट से 1 तथा महिला के लिए आरक्षित एकमात्र सीट के लिए 3 प्रत्याशियों ने नामांकन पर्चा भरा है। पर्चा जमा करने की समय सीमा समाप्त होने के बाद आफ्टर मार्केट से एक ही पर्चा दाखिल होने के कारण आदित्य कुमार सिंह का निर्विरोध निर्वाचित होना तय हो गया है।

पूर्व महामंत्री ने चुनाव की वैधानिकता पर उठाया सवाल

टाटा कमिंस कर्मचारी यूनियन के पूर्व महामंत्री तथा बर्खास्त कर्मचारी अरुण सिंह ने कहा कि चुनाव प्रक्रिया असंवैधानिक है। उन्होंने चुनाव पदाधिकारी हरेंद्र प्रताप सिंह से पूछा कि वे यूनियन के महामंत्री रह चुके हैं। उन्हें यूनियन संविधान का भलीभांति ज्ञान होगा। वे बताएं कि चुनाव पदाधिकारी का चुनाव कौन करता है। क्या अध्यक्ष ने कार्यकारिणी की कोई ऐसी बैठक बुलाई, जिसमें उनका और चुनाव संचालन समिति के सदस्यों का चयन किया गया। संविधान के मुताबिक अध्यक्ष ने जब कोई मीटिंग ही नहीं बुलाई तो वे बताएं किसने उनको चुनाव पदाधिकारी चुना। अरुण कुमार सिंह ने कहा कर्मचारियों में चुनाव पदाधिकारी के खिलाफ रोष है।

epaper

संबंधित खबरें