ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड जमशेदपुरपर्यटन पर्व 27 को, नृत्य,गीत समेत कई प्रतियोगिताएं

पर्यटन पर्व 27 को, नृत्य,गीत समेत कई प्रतियोगिताएं

जुबली पार्क और डीसी ऑफिस में होंगी क्विज, पेंटिंग, निबंध प्रतियोगिताएं

पर्यटन पर्व 27 को, नृत्य,गीत समेत कई प्रतियोगिताएं
हिन्दुस्तान टीम,जमशेदपुरTue, 25 Sep 2018 01:30 AM
ऐप पर पढ़ें

जुबली पार्क और डीसी ऑफिस में होंगी क्विज, पेंटिंग, निबंध प्रतियोगिताएं

शाम में जुबली पार्क में छऊ और फिरकाल नृत्य पेश करेंगे कलाकार

‘पर्यटन पर्व 2018 के तहत पूर्वी सिंहभूम जिले में 27 सितंबर को विशेष अभियान के तहत दिन भर अनेक कार्यक्रम आयोजित कि जाएंगे। इस मसले पर सोमवार को डीडीसी विश्वनाथ माहेश्वरी की अध्यक्षता में बैठक कर रणनीति बनाई गई।

बैठक में शामिल एनइपी निदेशक रंजना मिश्रा ने बताया कि सुबह 7 बजे गोपाल मैदान और जुबली पार्क में स्कूली बच्चे एवं अधिकारी अन्य शहरवासियों के साथ मिलकर प्लास्टिक के बेकार सामानों और अन्य कचरा को एकत्रित कर उनका निपटान करेंगे।

10 निजी और 10 सरकारी स्कूलों के बच्चों के बीच जमशेदपुर के पर्यटन स्थलों पर आधारित निबंध एवं पेंटिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा जो समाहरणालय सभागार में होगा। इसके अलावा क्विज प्रतियोगिता का आयोजन अपराह्न 3:30 से 5:30 बजे के बीच जुबली पार्क में होना तय हुआ है। सांस्कृतिक कार्यक्रम शाम छह बजे से होंगे। जिले के प्रसिद्ध कला दलों के द्वारा लोक नृत्य छऊ और फिरकाल प्रस्तुत किए जाएंगे। कार्यक्रम के सफल संचालन के लिए रंजना मिश्रा की अध्यक्षता में 5 सदस्यीय समिति का गठन किया गया है। भारत सरकार के पर्यटन मंत्रालय, अन्य केंद्रीय मंत्रालयों एवं राज्य सरकार के सहयोग से 16 से 27 सितंबर तक पूरे देश में ‘पर्यटन पर्व 2018 का आयोजन किया जा रहा है। इसी के तहत यह अभियान तय हुआ है। जिले के सभी 11 प्रखंडों में सभी बीडीओ, चारों विशेष पदाधिकारी, अपने प्रखंड एवं निकाय क्षेत्र में पर्यटन स्थलों की साफ-सफाई एवं पर्यटन स्थलों पर चित्रांकन प्रतियोगिता आदि का आयोजन करेंगे। जिला जनसंपर्क विभाग द्वारा जिले के प्रमुख पर्यटक स्थलों पर ‘प्लास्टिक मुक्त पूर्वी सिंहभूम अभियान चलाया जाएगा। साथ ही पर्यटक स्थलों पर जागरूकता अभियान का आयोजन भी किया जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें