DA Image
30 मार्च, 2020|9:57|IST

अगली स्टोरी

लॉकडाउन के बाद टाटानगर पहुंचे 2314 यात्री, रेलवे ने किया क्वारेंटाइन

लॉकडाउन के बाद टाटानगर पहुंचे 2314 यात्री, रेलवे ने किया क्वारेंटाइन

लॉकडाउन की घोषणा से पहले छह ट्रेनें सोमवार को टाटानगर रेलवे स्टेशन पहुंची, जिसमें से 2314 यात्री उतरे। सभी यात्रियों को प्लेटफार्म नंबर एक पर लाइन लगाकर कैंप किया गया और उनका थर्मल स्कैन करने के बाद क्वारंटाइन का स्टांप लगाकर जाने दिया गया।

यात्रियों को चेतावनी भी दी गई कि वे इधर-उधर नहीं घूमेंगे, यदि घूमते हुए नजर आये तो उन्हें जेल भी हो सकती है। कॉमर्शियल इंस्पेक्टर संतोष प्रसाद ने बताया कि रेलयात्रियों की काउंसिलिंग भी की गई है, ताकि वे कोरोना वायरस के संक्रमण को गंभीरता से ले सकें। उन्होंने बताया कि सबसे पहले कुर्ला एक्सप्रेस, जम्मूतवी एक्सप्रेस, अहमदाबाद, गीताजंलि एक्सप्रेस, एलेप्पी और मुंबई से एक विशेष ट्रेन भी आई। इन ट्रेनों से 2314 यात्री टाटानगर स्टेशन पर उतरे। कोरोना की जांच के बाद घर जाने की इजाजत दी गई। सोमवार को टाटानगर से गुजरने वाली आखिरी छह ट्रेन थी। अब 31 मार्च तक कोई ट्रेन टाटानगर से होकर नहीं गुजरेगी।

सभी यात्रियों की बनाई गई सूची

टाटानगर स्टेशन पर दूसरे राज्यों से आने वाले सभी यात्रियों की सूची बनाई गई है। रेलवे पुलिस के पास यात्रियों की सूची है, ताकि इन यात्रियों पर निगरानी रखी जा सके। किसी तरह का संक्रमण होने पर स्थानीय प्रशासन को कोरोना वायरस की रोकथाम में मदद मिलेगी।

पीआरएस में पसरा सन्नाटा

पैसेंजर रिवर्जवेशन सिस्टम(पीआरएस) काउंटर सुनसान पड़ा है। टिकट रद्द कराने वालों के लिए न्यूनतम काउंटर खोलकर रखा गया है, लेकिन एक भी यात्री नहीं आया। यूटीएस काउंटर पूरी तरह से बंद कर दिया गया है।

स्टेशन पर दिन भर चली सफाई :

टाटानगर स्टेशन पर दिन भर सफाई अभियान चलाया गया। जगह-जगह प्रवेश द्वार से आवाजाही बंद कर दी गई है। स्टेशन के प्लेटफार्म पर अब केवल आरपीएफ और जीआरपी के जवान तैनात हैं।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:2314 passengers reached Tatanagar after lockdown railway quarantined