ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड जमशेदपुरहावड़ा रेल मंडल के ब्लॉक से 20 ट्रेनें प्रभावित

हावड़ा रेल मंडल के ब्लॉक से 20 ट्रेनें प्रभावित

थर्ड लाइन कार्य को लेकर हावड़ा रेल मंडल में चार स्टेशनों के पास 10 से 19 दिसंबर तक लाइन ब्लॉक होगा। इससे टाटानगर से गुजरने वाली कामाख्या मुंबई...

हावड़ा रेल मंडल के ब्लॉक से 20 ट्रेनें प्रभावित
हिन्दुस्तान टीम,जमशेदपुरThu, 07 Dec 2023 06:00 PM
ऐप पर पढ़ें

थर्ड लाइन कार्य को लेकर हावड़ा रेल मंडल में चार स्टेशनों के पास 10 से 19 दिसंबर तक लाइन ब्लॉक होगा। इससे टाटानगर से गुजरने वाली कामाख्या मुंबई कर्मभूमि एक्सप्रेस को बदले मार्ग पर चलने का आदेश हुआ है, जबकि 19 अन्य ट्रेनों का परिचालन भी प्रभावित होगा। लाइन पर काम के दौरान ट्रेनों को कई छोटे स्टेशनों पर भी रोका जाएगा। इधर रेलवे की लाइन ब्लॉक से बंगाल, ओडिशा, मुंबई, असम और आसनसोल मार्ग के हजारों यात्रियों को आवागमन में परेशानी होगी। वहीं, विजयवाड़ा में लाइन ब्लॉक के कारण भी ट्रेनों का मार्ग बदला है। इससे टाटानगर-यशवंतपुर 7 से 14 दिसंबर और टाटानगर-बेंगलुरु 8 और 15 दिसंबर तक बदले मार्ग पर चलेगी। झारखंड के हटिया धनबाद और जसीडीह से भी ट्रेनों का मार्ग बदल गया है। इससे नायडावोलू, गुडीबडा व भीमावरम स्टेशन जाने वालों को परेशानी होगी।

एर्नाकुलम और मुंबई की ट्रेनें रद्द

ओडिशा के वरांगल स्टेशन पर लाइन ब्लॉक के कारण टाटा-एर्नाकुलम साप्ताहिक एक्सप्रेस को 7 से 17 दिसंबर तक अप-डाउन में चार दिन (दो फेरा) रद्द किया गया है। इससे टाटानगर समेत कोल्हान के सैकड़ों यात्रियों को दक्षिण भारत से आवागमन में परेशानी होगी। दूसरी ओर, नागपुर मंडल में लाइन ब्लॉक से टाटानगर की छह जोड़ी ट्रेनों का परिचालन 14 दिसंबर तक अप-डाउन में रद्द है। इनमें टाटा-इतवारी एक्सप्रेस, हावड़ा-मुंबई एक्सप्रेस, शालीमार-ओखा एक्सप्रेस, संतरागाछी-पुणे एक्सप्रेस, संतरागाछी-नांदेड़ एक्सप्रेस व शालीमार-मुंबई ज्ञानेश्वरी एक्सप्रेस शामिल हैं।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें