DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

समाधान कराएगा 15 बेटियों का सामूहिक विवाह

समाधान कराएगा 15 बेटियों का सामूहिक विवाह

समाधान की ओर से 17 नवंबर सिदगोड़ा टाउन हॉल में सामूहिक विवाह का आयोजन किया जाएगा, जिसमें 15 युवक-युवतियां परिणय सूत्रों में बंधेंगे। पिछले चार वर्षों में संस्था ने कुल 56 बेटियों का विवाह कराया है।

समाधान संस्था की ओर से बुधवार को साकची स्थित होटल में प्रेसवार्ता में यह जानकारी दी गई। संस्था के मुख्य संरक्षक दिनेश कुमार ने बताया कि सामूहिक विवाह के एक दिन पहले 16 नवंबर को विवाह करने वाली कन्याओं के परिजनों संग हल्दी, मेहंदी और संगीत संध्या का भव्य आयोजन किया जाएगा। इसमें डांस, मस्ती के बीच रंगारंग कार्यक्रम भी होंगे। उत्कृष्ट कार्य करने वाली 15 महिलाओं और युवतियों को समाधान द्वारा सम्मानित भी किया जाएगा। उन्होंने बताया कि सामूहिक विवाह समारोह को जाति व धर्म की भावनाओं से परे रखा गया है। सभी वैवाहिक कार्यक्रम सिदगोड़ा स्थित टाउन हॉल ग्राउंड में होगा। संस्था की कार्यकारी अध्यक्ष वीणा ख़ीरवाल ने बताया कि विवाह के लिए पंजीकरण प्रक्रिया 22 अगस्त से 25 सितंबर तक चलेगी। 25 सितंबर तक जरूरतमंद अभिभावक अपनी बेटियों के विवाह के लिए आवेदन कर सकते हैं।

सत्यापन के बाद चयनित होंगे जोड़े

सामूहिक विवाह में वैसे ही जोड़ों को प्राथमिकता दी जाएगी, जो आर्थिक रूप से वंचित और कमजोर वर्ग से हों। लोगों की सुविधाओं के लिए समाधान द्वारा तीन हेल्पलाइन नंबर भी जारी किए गए हैं। हेल्पलाइन नंबर 9304801186, 9835124777 एवं 7979043747 पर संपर्क कर विवाह संबंधित जानकारी ले सकते हैं। पंजीकरण फॉर्म निशुल्क उपलब्ध कराया जाएगा।

बेटियां करेंगी पौधारोपण, ई-रिक्शा पर निकलेगी बारात

पर्यावरण संरक्षण का संदेश देने के उद्देश्य से बारात ई-रिक्शा पर निकाला जाएगा। वहीं हल्दी, मेहंदी और संगीत संध्या पर 15 बेटियां पौधरोपण करेंगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:15 daughters group marriage will be resolved