ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News झारखंड जमशेदपुररेलवे के 11 कर्मचारी बर्खास्त, 145 पर लटकी तलवार

रेलवे के 11 कर्मचारी बर्खास्त, 145 पर लटकी तलवार

चक्रधरपुर रेल मंडल को बिना बताए और अनुमति लिए आंखों का ऑपरेशन (लेसिक सर्जरी) कराने वाले स्टेशन मास्टर, गार्ड, लोको पायलट, तकनीशियन व अन्य श्रेणी के...

रेलवे के 11 कर्मचारी बर्खास्त, 145 पर लटकी तलवार
हिन्दुस्तान टीम,जमशेदपुरMon, 06 May 2024 05:45 PM
ऐप पर पढ़ें

चक्रधरपुर रेल मंडल को बिना बताए और अनुमति लिए आंखों का ऑपरेशन (लेसिक सर्जरी) कराने वाले स्टेशन मास्टर, गार्ड, लोको पायलट, तकनीशियन व अन्य श्रेणी के कर्मचारियों पर जल्द कार्रवाई होगी। दक्षिण पूर्व जोन के रेल जीएम एके मिश्रा के आदेश पर मुख्य कार्मिक पदाधिकारी ने चक्रधरपुर डीआरएम एके राठौर के पास पत्र भेजा है। इसके साथ ही कार्रवाई पर रिपोर्ट मांगी है। रेल जीएम के पत्र से बिना बताए ऑपरेशन कराने वाले कर्मचारियों में हड़कंप है। इस मामले में पहले बरसुन के स्टेशन मास्टर ने जांच के दौरान नौकरी से इस्तीफा दे दिया था, जबकि टाटानगर, बंडामुंडा, डांगुवापोसी एवं चक्रधरपुर के 11 सहायक लोको पायलट नौकरी से बर्खास्त कर दिए गए। इधर, 72 रेलकर्मियों को ग्रेड पे कम कर कार्यालय ड्यूटी में लगाने के साथ अन्य के खिलाफ जांच हो रही है। वहीं, दर्जनों को नोटिस देकर कारण पूछा गया है। 145 कर्मचारियों पर कार्रवाई की तलवार लटक रही है।

पिछले साल विभागीय मेडिकल जांच में मामला सामने आया

मालूम हो कि अप्रैल 2023 में रेलवे की विभागीय मेडिकल जांच में स्टेशन मास्टर, गार्ड, लोको पायलट, तकनीशियन व अन्य द्वारा बिना बताए आंख का ऑपरेशन कराने का मामला सामने आया था। इससे मंडल स्तर पर जांच होने लगी तो सेफ्टी कैटेगरी के दर्जनों ऐसे कर्मचारियों का पता चला, जो बिना बताए आंख का ऑपरेशन करा चुके थे। इससे चक्रधरपुर मंडल द्वारा कार्रवाई करने पर मेंस कांग्रेस ने कर्मचारियों को बर्खास्त करने के बजाय सेफ्टी व रनिंग विभाग से दूसरे विभागों में समायोजित करने की मांग उठाई थी, लेकिन रेल जीएम के आदेश के बाद चक्रधरपुर मंडल में एक बार फिर लेसिक मामले की जांच शुरू हो गई। इससे जल्द ही कई लोगों की नौकरी जाने की उम्मीद है।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।