ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड जमशेदपुरटाटानगर से 10 जोड़ी ट्रेनें 12 तक एक-एक दिन रद्द रहेंगी रद्द

टाटानगर से 10 जोड़ी ट्रेनें 12 तक एक-एक दिन रद्द रहेंगी रद्द

टाटानगर स्टेशन से बिलासपुर होकर मुंबई, पुणे और उदयपुर जाने वाली दस जोड़ी मेल-एक्सप्रेस ट्रेनों का परिचालन अगले 12 दिसंबर तक अप-डाउन में एक-एक दिन...

टाटानगर से 10 जोड़ी ट्रेनें 12 तक एक-एक दिन रद्द रहेंगी रद्द
हिन्दुस्तान टीम,जमशेदपुरSun, 05 Dec 2021 05:01 PM
ऐप पर पढ़ें

टाटानगर स्टेशन से बिलासपुर होकर मुंबई, पुणे और उदयपुर जाने वाली दस जोड़ी मेल-एक्सप्रेस ट्रेनों का परिचालन अगले 12 दिसंबर तक अप-डाउन में एक-एक दिन रद्द रहेगा।

रेलवे के अनुसार रेललाइन ब्लॉक के कारण ट्रेनों को रद्द करने की सूचना है। रद्द होने वाली साप्ताहिक ट्रेनों में बिलासुपर-पटना, हावड़ा-मुंबई स्पेशल, संतरागाछी-नांदेड़, संतरागाछी-पुणे, संतरागाछी-हबीबगंज, शालीमार-उदयपुर, कामख्या-मुंबई व संतरागाछी-पोरबंदर एक्सप्रेस शामिल हैं। इससे तीन महीने पूर्व टिकट बुक कराने वाले यात्रियों को आवागमन में दिक्कत होगी। रेलवे ट्रेन रद्द होने पर यात्रियों के मोबाइल नंबर पर एसएमएस भेजता है, जिससे कोई स्टेशन आकर परेशान न हो। वहीं, ट्रेन रद्द की स्थिति में पहले से बुक टिकट रिफंड कराने पर किराया राशि में कटौती नहीं करने का भी प्रावधान नहीं है।

पैसेंजर बनकर चलेगी अहमदाबाद ट्रेन

रेलवे के अनुसार लाइन ब्लॉक के दौरान हावड़ा-अहमदाबाद एक्सप्रेस 6 से 10 दिसंबर तक झारसुगुड़ा और रायगढ़ के बीच प्रत्येक स्टेशनों पर रुकेगी। यात्रियों की सुविधा के लिए अहमदाबाद एक्सप्रेस को अप-डाउन में पैसेंजर बनकर चलाने का आदेश हुआ है। लाइन ब्लॉक के कारण टाटानगर से हावड़ा-मुंबई मार्ग पर चलने वाली अन्य आधा दर्जन ट्रेनों के परिचालन पर भी असर पड़ना तय है।

फोर्थ लाइन बिछेगी

बिलासपुर मंडल रेलवे ने हेमागिरी और बेलपहाड़ स्टेशनों के बीच फोर्थ लाइन बिछाने का काम शुरू करने के लिए ब्लॉक लिया है। इससे टाटानगर, चक्रधरपुर व राउरकेला होकर हावड़ा-मुंबई मार्ग की 10 जोड़ी ट्रेनों का परिचालन एक-एक दिन बाधित हो रहा है। इससे हजारों यात्रियों को आवागमन में दिक्कत होने के साथ टिकट रद्द करने में बिलासपुर व दक्षिण-पूर्व रेलवे जोन को लाखों का नुकसान उठाना पडेगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें