DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

00000000

जमशेदपुर, खेल संवाददाता

शुक्रवार को बिष्टूपुर स्थित आर्मरी मैदान में जेएसए ए डिवीजन फुटबॉल लीग के तहत खेले गए मैच में ग्रामीण फुटबॉल एकेडमी (जीएफए) ने सिदो कान्हु फुटबॉल एसोसिएशन (एसकेएफए) को 2-0 से हरा पूरे तीन अंक झटक लिए।

जीएफए की ओर से मैच का पहला गोल राजेश मुर्मू ने 26वें मिनट में किया, जबकि दूसरा गोल श्रीकांत सिंह ने मैच के अंतिम क्षण में यानी अतिरिक्त समय में दागा। जवाब में एसकेएफए की टीम एक भी गोल नहीं कर पाई।

जेबीसी ने सिंहभूम सॉकर को हराया

जमशेदपुर, खेल संवाददाता

जेएसए सुपर डिवीजन फुटबॉल लीग के तहत शुक्रवार को गोपाल मैदान में खेले गए मैच में जमशेदपुुर ब्वायज क्लब (जेबीसी) ने सिंहभूम सॉकर फैन्स क्लब (एसएसएफसी) को 2-1 से पराजित कर रोमांचक जीत दर्ज की।

मैच का पहला गोल सिंहभूम सॉकर की ओर से मध्यांतर से ठीक पहले 43वें मिनट में लक्ष्मण मुर्मू ने दागा। लेकिन मध्यांतर बाद 63वें मिनट में केएस हेंब्रम और 68वें मिनट में साजेन हांसदा द्वारा किए गए गोल की बदौलत जेबीसी ने इस मैच को 2-1 से अपने नाम कर लिया।

राहुल मुखी ने टाटा स्टील को हार से बचाया

जमशेदपुर, खेल संवाददाता

राहुल मुखी ने एक के बाद एक दो गोल करके जेएसए प्रीमियर डिवीजन पुटबॉल लीग के मैच में टाटा स्टील को अरुणा समिति के खिलाफ हार से बचा लिया।

शुक्रवार को टेल्को स्थित सुमंत मूलगावकर स्टेडियम में खेले गए इस मैच में कुल चार गोल हुए और सभी गोल मध्यांतर बाद हुए। पहला गोल टाटा स्टीलकी ओर राहुल मुखी ने 59वें मिनट में दागा, फिर 68वें मिनट में अरुणा समिति की ओर से कपूर मुर्मू ने बराबरी का गोल दाग दिया।

इसके बाद बिरजू पात्रो ने 70वें मिनट में एक बेहतरीन गोल करके अरुणा समिति को 2-1 की बढ़त दिला दी, लेकिन 83वें मिनट में राहुल ने अपना डबल पूरा करते हुए टाटा स्टील को 2-2 की बराबरी पर ला खड़ा किया। अंतत: यह मैच इसी स्कोर पर खत्म हो गया और टाटा स्टील की टीम हार से बच गई।

मैच के दौरान फाउल खेलने को लेकर रेफरी आकाश राउत ने टाटा स्टील के दो और अरुणा समिति के तीन खिलाड़ियों को पीला कार्ड दिखाया।

जेएफए ने पार्क्स इंडिया को सीनियर को दी मात

जमशेदपुर, खेल संवाददाता

विशाल मुखी और आशीष मुखी के शानदार गोल की मदद से जेएफए ने पार्क्स इंडिया सीनियर को जेएसए ए डिवीजन फुटबॉल लीग में एक के मुकाबले दो गोलों से हरा दिया।

शुक्रवार को एग्रिको मैदान में खेले गए इस मैच में आरंभिक दोनों गोल जेएफए की ओर से हुए। पहला गोल विशाल मुखी ने नौवें और दूसरा आशीष कुमार मुखी ने 11वें मिनट में दागा। जवाब में पार्क्स इंडिया सीनियर की ओर से एकमात्र गोल 60वें मिनट में माणिक महतो ने किया।

ग्राम विकास केंद्र ने एसडीसी को हराया

शुक्रवार को टिनप्लेट स्पोर्ट्स कांप्लेक्स में इस साल जेएसए ए डिवीजन फुटबॉल लीग का पहला मैच खेला गया।

इस मैच में ग्राम विकास केंद्र (जीवीके) और शिशु डोमकोम क्लब के बीच मैच खेला गया, जिसमें जीवीके ने 1-0 से जीत दर्ज कर ली।

मैच दोनों टीमों की ओर से गोल के कई अवसर बनाए गए, लेकिन खिलाड़ी उसे गोल में तब्दील नहीं कर पाए।

सूरजमल जैन डीएवी पब्लिक स्कूल चाईबासा चैंपियन

जमशेदपुर, खेल संवाददाता

सूरजमल जैन डीएवी पब्लिक स्कूल चाईबासा ने इंदिरा गांधी शिक्षा निकेतन चक्रधरपुर को रोमांचक मुकाबले में 10 रनों से हरा पश्चिमी सिंहभूम जिला क्रिकेट संघ की मेजबानी में खेले जा रहे 10वीं ज्ञानचंद जैन मेमोरियल अंतर स्कूल टी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट का खिताब जीत लिया।

डीएवी की पारी : शुक्रवार को चाईबासा के बिरसा मुंडा क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए फाइनल मैच में डीएवी पब्लिक स्कूल ने 19.3 ओवर में सभी विकेट खोकर 169 रनों का स्कोर खड़ा किया।

सुप्रियो चटर्जी ने 43 व पुष्पांक कुमार ने 28 रन बनाए। विपक्षी गेंदबाज आर्यन कुमार ने तीन तथा आकाश बोदरा व प्रिंस बोदरा ने दो-दो विकेट अपने नाम किए।

शिक्षा निकेतन की पारी : जवाब में इंदिरा गांधी शिक्षा निकेतन की टीम 20 ओवर में आठ विकेट पर 159 रन ही बना सकी। शंकर महतो ने 44 व प्रिंस बोदरा ने दो चौके व पांच छक्के की मदद से ताबड़तोड़ 40 रनों की पारी खेली पर वे अपनी टीम को हार से नहीं बचा सके।

डीएवी की ओर से कप्तान सचिन सिंह ने 11 रन देकर पांच बल्लेबाजों को चलता किया, जबकि तनिष्क सूर्यांश और सुप्रियो चटर्जी ने एक-एक सफलता अर्जित की। सचिन को मैन ऑफ द फाइनल चुना गया।

पुरस्कार वितरण : विजेता-उपविजेता टीम को पुरस्कार वितरण समारोह के मुख्य अतिथि सह पश्चिमी सिंहभूम की उप विकास आयुक्त आदित्य रंजन ने ज्ञानचंद जैन ट्रॉफी के अलावा व्यक्तिगत पुरस्कार देकर सम्मानित किया।

समारोह का संचालन जिला क्रिकेट संघ के महासचिव असीम कुमार सिंह ने किया। मौके पर कोषाध्यक्ष सुप्रियो फौजदार एवं पूर्व रणजी क्रिकेटर मधुसूदन तंतुबाई समेत कई अन्य लोग मौजूद थे।

उप विकास आयुक्त ने जिला क्रिकेट संघ की सराहना की

पुरस्कार वितरण के मौके पर उप विकास आयुक्त आदित्य रंजन ने जिला क्रिकेट संघ की सराहना करते हुए कहा कि बहुत कम ऐसे जिले हैं, जहां इतना व्यवस्थित ढंग से क्रिकेट का संचालन होता है। उन्होंने जिला के पांच क्रिकेटरों का जेएससीए अकादमी में चयन पर भी खुशी जाहिर की।

टूर्नामेंट के सिकंदर

मैन ऑफ द फाइनल : सचिन सिंह (विजेता डीएवी पब्लिक स्कूल) पांच विकेट विकेट और 19 रन।

श्रेष्ठ बल्लेबाज : अनुज उरांव (इंदिरा गांधी शिक्षा निकेतन सीकेपी) तीन पारियों में एक शतक के साथ कुल 174 रन।

श्रेष्ठ गेंदबाज : आलेख चौहान (सूरजमल जैन डीएवी पब्लिक स्कूल) कुल 23 ओवर में 116 रन देकर 13 विकेट।

मैन ऑफ द सीरीज : अनुज उरांव (इंदिरा गांधी शिक्षा निकेतन सीकेपी) 174 रन और 10 विकेट।

रामदास भट्ठा सेंटर विजेता, सोनारी उपविजेता

जमशेदपुर, खेल संवाददाता

टाटा स्टील अरबन सर्विसेज की ओर से शुक्रवार को धतकीडीह सेंटर मैदान में लागोरी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इसमें 12 सेंटर से कुल 84 प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया।

प्रतियोगिता में रामदास भट्ठा कम्युनिटी सेंटर ने शानदार प्रदर्शन करते हुए विजेता एवं सोनारी सेंटर ने उपविजेता बनने का गौरव हासिल किया। तीसरे स्थान पर टुईलाडुंगरी की टीम रही।

फाइनल मैच की समाप्ति के पश्चात पुरस्कार वितरण समारोह की अतिथि सह टाटा स्टील की एथिक काउंसलर सोनी ने विजेता-उपविजेता टीम को पुरस्कृत किया। प्रतियोगिता का आयोजन ट्राईब्ल कल्चरल अरबन सर्विसेज के हेड जिरेन जेवियर टोपनो एवं मैनेजर गुरुबारी हेंब्रम व बिरधान मरांडी की देख-रेख में किया गया।

सुपर रॉक ने जीता जेसीए प्रीमियर लीग का खिताब

जमशेदपुर, खेल संवाददाता

शोभित और राजीव की शानदार बल्लेबाजी के दम पर सुपर रॉक ने सुपरनोवास को 43 रनों से हरा निर्मल महतो मैदान सोनारी में खेले जा रहे जेसीए प्रीमियर लीग टी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट का खिताब जीत लिया।

फाइनल में सुपर रॉक की टीम ने 20 ओवर में सात विकेट पर 149 रनों का स्कोर खड़ा किया। शोभित ने नाबाद 54 और राजीव ने 46 रनों की पारी खेली। विपक्षी गेंदबाज अजय ने दो और अमर ने एक विकेट लिए।

जवाब में सुपरनोवास की टीम 106 रन ही बना सकी। राजप्रीत व हर्षित ने 18-18 रनों की पारी खेली। सुपर रॉक की ओर से आदर्श ने तीन, राजीव ने दो तथा संदीप ने एक बल्लेबाज को अपने नाम किया।

टूर्नामेंट में 341 रन व 12 विकेट लेने वाले राजीव महतो को मैन ऑफ द सीरीज, 309 रन बनानेवाले अनीश गुप्ता को श्रेष्ठ बल्लेबाज, 13 विकेट लेनेवाले संदीप को श्रेष्ठ गेंदबाज एवं प्रियांशु पांडा को श्रेष्ठ क्षेत्ररक्षक के पुरस्कार से नवाजा गया।

सुशांत का शतक बेकार, नाइटराइडर्स पराजित

जमशेदपुर, खेल संवाददाता

जमशेदपुर ब्लूज क्रिकेट सेंटर की मेजबानी में शुक्रवार को शुरु हुए खासमहल प्रीमियर लीग टी-20 में सुशांत के शानदार शतकीय पारी के बावजूद खासमहल नाइटराइडर्स की टीम पराजय का सामना करना पड़ा है।

पहले बल्लेबाजी करने उतरी नाइटराइडर्स की टीम ने 20 ओवर में नौ विकेट पर 168 रनों का स्कोर खड़ा किया। सुशांत ने 107 रनों की दर्शनीय पारी खेली, जबकि सौरव ने तीन विकेट चटकाए।

जवाब में खासमहल सुपरकिंग्स ने 18.3 ओवर में चार विकेट पर 169 रन ठोक डाले। देव अग्रवाल ने आठ चौके की मदद से नाबाद 56 एवं विवेक मुखर्जी ने नौ गेंदों पर तीन चौके व दो छक्के की मदद से ताबड़तोड़ 30 रनों की पारी खेली। समृद्ध और रुपी को दो-दो विकेट मिले।

मंगल सिंह क्लब में रक्तदान शिविर आज

जमशेदपुर, संवाददाता

दिवगंत पहलवान बृजमंगल सिंह की याद में शनिवार 25 मई को कदमा स्थित मंगल सिंह क्लब में स्वैच्छिक रक्तदान शिविर का आयोजन किया जा रहा है।

शिविर का उद्घाटन प्रात: नौ बजे किया जाएगा। इस मौके पर झारखंड के खाद्य आपूर्ति मंत्री सरयू राय बतौर मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद होंगे, जबकि जमशेदपुर के एसएसपी अनूप बिरथरे समारोह के सम्मानित अतिथि होंगे। यह जानकारी मंगल सिंह क्लब के संचालक बृजेश सिंह (मुन्ना) ने दी।

रैफ परिसर में बच्चों ने सीखे ताईक्वांडो के गुर

जमशेदपुर, खेल संवाददाता

रैफ 106 बटालियन के सुंदरनगर स्थित कैंप परिसर में बच्चों के लिए समर कैंप का आयोजन किया गया है। यहां बच्चों को ताईक्वांडो व तैराकी की ट्रेनिंग दी जा रही है।

कैंप के उद्घाटन अवसर पर रैफ 106 बटालिन के कमांडेंट पीके सिंह, अन्य अधिकारीगण, जवान व उनके परिजन मौजूद थे।

विश्वकप तीरंदाजी में दीपिका ने किया निराश

जमशेदपुर, खेल संवाददाता

तुर्की के अंताल्या में चल रहे विश्वकप तीरंदाजी के तीसरे चरण में टाटा की ओलंपियन तीरंदाज दीपिका कुमारी ने निराश किया।

शुक्रवार को दीपिका और सेना के तीरंदाज तरूणदीप राय की जोड़ी रिकर्व मिश्रित युगल के दूसरे ही राउंड में बाहर हो गई। उन्हें मेजबान तुर्की की जोड़ी यास्मीन अनागोज और मेटे गाजोज की जोड़ी ने शूट ऑफ में 5-4 से मात देकर पदक की होड़ से बाहर कर दिया।

व्यक्तिगत मुकाबले में भी खाली हाथ

इतना ही नहीं व्यक्तिगत राउंड में भी भारतीय तीरंदाजों का प्रदर्शन निराशाजनक रहा। दीपिका समेत सभी तीरंदाजों का सफर थम चुका है। मालूम हो कि अगले महीने वर्ल्ड चैंपियनशिप होना है, लेकिन उससे पहले भारतीय तीरंदाजों का यह प्रदर्शन चिंता का विषय बन गया है।

अब केवल कंपाउंड पुरुष व महिला टीम से पदक की उम्मीद बची है। ये दोनों ही टीमें कांस्य पदक मुकाबले में बनी हुई है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:00000000