- खेल DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

खेल

जमशेदपुर, खेल संवाददाता

कप्तान सौरभ तिवारी की तूफानी अर्द्धशतकीय पारी के बाद मिथुन मुखर्जी और संतोष यादव की बेहतरीन गेंदबाजी की बदौलत टाटा स्टील ने जेएससीए ऑफिस लीग टी-20 क्रिकेट में सेल रांची को 74 रनों के बड़े अंतर से हरा अपने अभियान की शुरुआत की।

टाटा स्टील की पारी : मंगलवार को कीनन स्टेडियम में खेले गए मैच में पहले बल्लेबाजी करने उतरी टाटा स्टील की टीम ने 20 ओवर में सात विकेट पर 161 रनों का स्कोर खड़ा किया।

खब्बू बल्लेबाज सौरभ तिवारी ने 52 गेंदों पर 10 चौके व तीन छक्के की मदद से 83 रनों की आक्रामक पारी खेली, जबकि उमंग सेठी ने 25, अंकित कुमार ने 22 व अश्विनी कुमार ने 18 रनों का योगदान दिया।

सेल की ओर से अरुण विद्यार्थी ने तीन, रवि कुमार ने दो तथा गुलशन झा ने एक विकेट अपने नाम किए।

सेल की पारी : जवाब में सेल रांची की टीम 19.1 ओवर में 87 रनों पर सिमट गई। गुलशन झा ने सर्वाधिक 29 व कप्तान अरुण विद्यार्थी ने 22 रन बनाए।

टाटा स्टील की ओर से बायें हाथ के फिरकी गेंदबाज मिथुन मुखर्जी ने 11 रन देकर चार, संतोष यादव ने 23 रन देकर तीन, अश्विनी कुमार ने दो तथा राजू गोप ने एक बल्लेबाज को पवेलियन की राह दिखाई।

उषा मार्टिन पर आरएसबी की आसान जीत

जमशेदपुर, खेल संवाददाता

कप्तान विशाल सिंह और डोमनिक रेक्स की शानदार फिरकी गेंदबाजी के बाद अपने बल्लेबाजों के मिले-जुले प्रयास की बदौलत आरएसबी ट्रांसमिशन ने उषा मार्टिन को सात विकेट से हरा ऑफिस लीग टी-20 क्रिकेट में आसान जीत दर्ज की।

उषा मार्टिन की पारी : मंगलवार को टेल्को मैदान में खेले गए मैच में उषा मार्टिन की पूरी टीम 16.4 ओवर में 72 रनों पर धराशाई हो गई। अरव सिंह ने 12 व प्रभुजी मिश्रा ने 10 रन बनाए।

आरएसबी की ओर से कप्तान विशाल सिंह ने 10 रन देकर चार, डोमनिक रेक्स ने 13 रन देकर तीन तथा निशिकांत, ए पवन कुमार और सोनू कुमार सिंह ने एक-एक विकेट अपने नाम किए।

आरएसबी की पारी : जवाब में आरएसबी ने मात्र 9.5 ओवर की बल्लेबाजी में तीन विकेट पर 75 रन ठोक डाले। अर्णव सिन्हा ने एक चौके व तीन छक्के की मदद से 26, कुमार कुशाग्र ने 21 व अनिकेत ने 16 रनों की मैच जिताऊ पारी खेली। कप्तान विशाल एक रन बनाकर नाबाद रहे।

विपक्षी गेंदबाज अर्पित को दो और अर्णव प्रसाद को एक सफलता हाथ लगी।

गुरुदेव कंस्ट्रक्शन की बड़ी जीत

जमशेदपुर, खेल संवाददाता

अयमान की शानदार अर्द्धशतकीय पारी की बदौलत गुरुदेव कंस्ट्रक्शन ने रैमसन डेवलपर्स को 62 रनों से हरा जेएससीए ऑफिस लीग टी-20 क्रिकेट में बड़ी जीत दर्ज की।

गुरुदेव कंस्ट्रक्शन की पारी : मंगलवार को कीनन स्टेडियम में खेले गए मैच में गुरुदेव कंस्ट्रक्शन ने 20 ओवर में पांच विकेट पर 165 रनों का स्कोर खड़ा किया।

अयमान ने 51 गेंदों पर 15 चौके की मदद से 82 रनों की पारी खेली, जबकि आशुतोष कुमार ने 32 रन बनाए। विपक्षी गेंदबाज इफ्तिखार अहमद ने दो विकेट लिए।

रैमसन की पारी : जवाब में रैमसन डेवलपर्स की टीम 20 ओवर में नौ विकेट पर 103 रन ही बना सकी। नितीश कुमार सिंह ने सर्वाधिक 21 रन बनाए। विपक्षी गेंदबाज प्रतीक कुमार और रवि कुमार यादव ने तीन-तीन तथा कार्तिक ने दो बल्लेबाजों को अपने नाम किया।

पवन ऑटो की जीत में चमके करण और चंदन

जमशेदपुर, खेल संवाददाता

करण कुमार की अर्द्धशतकीय पारी के बाद चंदन मुखी की बेहतरीन फिरकी गेंदबाजी की बदौलत पवन ऑटो ने नाग मोटर्स को 49 रनों से हरा ऑफिस लीग टी-20 क्रिकेट में अपने सफर की शुरुआत की।

पवन ऑटो की पारी : मंगलवार को दोपहर बाद टेल्को मैदान में खेले गए मैच में पवन ऑटो ने 2्0 ओवर में सात विकेट पर 142 रनों का स्कोर खड़ा किया।

करण कुमार ने 65 व आशीष कुमार ने 17 रनों की पारी खेली। नाग मोटर्स की ओर से कुमार नीरज ने 17 रन देकर तीन तथा रिषु सिंह चौहान, प्रदीप, और सरबजीत भाटिया ने एक-एक सफलता अर्जित की।

नाग मोटर्स की पारी : जवाब में नाग मोटर्स की टीम 20 ओवर में नौ विकेट पर 93 रन ही बना सकी। अमित कच्छप ने 16, विशाल प्रसाद ने 13 व आर्यन हुड्डा ने 12 रन बनाए।

पवन ऑटो की ओर से चंदन मुखी ने 16 रन देकर चार, यश कुमार ने 30 रन देकर तीन तथा सौरभ श्रीवास्तव ने 12 रन देकर दो बल्लेबाजों को मैदान से बाहर भेजा।

लक्ष्मण के चार गोल से टाटा मोटर्स की बड़ी जीत

जमशेदपुर, खेल संवदादाता

लक्ष्मण सिंह (चार गोल) और साधु मार्डी (तीन गोल) के लाजवाब प्रदर्शन की बदौलत टाटा मोटर्स ने जेएसए प्रीयिमर डिवीजन फुटबॉल लीग में झारखंड स्पोर्टिंग क्लब को दो के मुकाबले आठ गोलों से रौंद दिया।

मंगलवार को जेआरडी टाटा स्पोर्ट्स कांप्लेक्स में खेले गए मैच में टाटा मोटर्स की ओर से लक्ष्मण सिंह ने एक के बाद एक चार गोल दागे, जबकि साधु मार्डी ने भी बहती गंगा में हाथ धोते हुए शानदार हैट्रिक बना डाली। एक अन्य गोल जितेंद्र मुर्मू ने किया।

जवाब में झारखंड स्पोर्टिंग की ओर से दो गोल हुए और यह दोनों ही गोल चतुर मुर्मू ने किया। झारखंड स्पोर्टिंग के डिफेंस के खिलाड़ी इस मैच में नदारद रहे, जिसका विपक्षी टीम टाटा मोटर्स के खिलाड़ियों ने भरपूर फायदा उठाया।

दामू पूर्ति को रेड कार्ड : मैच के अंतिम क्षण (90वें मिनट) में फाउल खेलने वाले झारखंड स्पोर्टिंग के खिलाड़ी दामू पर्ति को रेफरी मुनीराम माझी ने दो येलो के बाद रेड कार्ड दिखाकर मैदान से बाहर भेज दिया।

आंध्रा स्पोर्टिंग ने नरवा पहड़ा को ड्रॉ पर रोका

जमशेदपुर, खेल संवाददाता

मध्यांतर बाद शशिकांत हांसदा द्वारा किए गए गोल की बदौलत आंध्रा स्पोर्टिंग यूनियन ने जेएसए प्रीमियर डिवीजन फुटबॉल लीग में नरवा पहाड़ स्पोर्ट्स क्लब को 1-1 की बराबरी पर रोक अंक बांटने के लिए मजबूर कर दिया।

मंगलवार को सुमंत मूलगावकर स्टेडियम टेल्को में खेले गए इस मैच में पहला गोल नरवा पहाड़ स्पोर्ट्स क्लब की ओर से दिनेश मार्डी ने 19वें मिनट में किया। जवाब में आंध्रा स्पोर्टिंग की ओर से शशिकांत हांसदा ने 62वें मिनट में बराबरी का गोल दाग दिया। इसके बाद मैच में और कोई गोल नहीं हो सका।

यूएफए की जीत में रवि गगराई का डबल

जमशेदपुर, खेल संवाददाता

रवि गगराई के दो गोलों की मदद से यूनाईटेड फुटबॉल एकेडमी (यूएफए) ने सिंहभूम सॉकर फैंस क्लब को 3-1 से हरा जेएसए सुपर डिवीजन फुटबॉल लीग में शानदार जीत दर्ज की।

मंगलवार को टिनप्लेट स्पोर्ट्स कांप्लेक्स में खेले गए मैच में यूएफए की ओर से रवि गगराई ने दो व संजय हांसदा ने एक गोल किए। जवाबू में सिंहभूम सॉकर की ओर से एकमात्र गोल भीम हांसदा ने किया।

स्पोर्टिंग क्लब की जीत में चमके लाल मोहन हांसदा

जमशेदपुर, खेल संवाददाता

लाल मोहन हांसदा के दो शानदार गोल की बदौलत स्पोर्टिंग क्लब जमशेदपुर ने जेएसए सुपर डिवीजन फुटबॉल लीग में शिशु डोमकोम क्लब को शून्य के मुकाबले तीन गोलों से हरा पूरे तीन अंक झटक लिए।

स्पोर्टिंग क्लब के स्टार खिलाड़ी लाल मोहन हांसदा ने 33वें व 63वें मिनट में गोल दागे, जबकि तीसरा गोल सुरेश कालिंदी ने इंज्यूरी टाईम (81वें मिनट) में किया।

जवाब में शिशु डोमकोम क्लब की ओर से एकमात्र गोल मुटु हेंब्रम ने 50वें मिनट में किया।

मैच के आरंभ में ही फाउल खेलने को लेकर रेफरी डी मुंडया ने स्पोर्टिंग क्लब के रोहित तांती को पीला कार्ड दिखाया।

पार्क्स इंडिया सीनियर ने ड्रॉ खेला

जमशेदपुर, खेल संवाददाता

जेएसए ए डिवीजन फुटबॉल लीग के तहत मंगलवार को आर्मरी मैदान में पार्क्स इंडिया सीनियर और सिदो कान्हु फेस्टिवल एसोसिएशन के बीच खेला गया मैच गोलरहित बराबरी पर खत्म हुआ।

दोनों टीमों के खिलाड़ियों ने गोल के लिए पूरा जोर लगाया, लेकिन अंत तक किसी को भी गोल करने में सफलता नहीं मिली।

डोबो संग्राम ने पार्क्स इंडिया जूनियर छह गोल से हराया

जमशेदपुर, खेल संवाददाता

डोबो संग्राम संघ ने पार्क्स इंडिया जूनियर को शून्य के मुकाबले छह गोलों से हरा जेएसए ए डिवीजन फुटबॉल लीग में पूरे तीन अंक हासिल कर लिए।

मंगलवार को एग्रिको मैदान में खेले गया यह मैच बिल्कुल एकतरफा रहा। पूरे खेल में डोबो संग्राम संघ के खिलाड़ी छाये रहे। पार्क्स इंडिया जूनियर के खिलाड़ियों में तालमेल का अभाव देखा गया, जिसका फायदा उठाते हुए डोबो के खिलाड़ियों ने एक के बाद एक छह गोल ठोक डाले।

ट्रेनिंग सेंटर के एथलीटों ने जीते तीन पदक

जमशेदपुर, खेल संवाददाता

हजारीबाग में 15-16 जून को संपन्न हुई राज्य एथलेटिक्स चैंपियनशिप में टाटा स्टील ट्रेनिंग सेंटर व साई एक्टेंशन सेंटर के एथलीटों ने तीन पदक जीते।

सेंटर की बिनाती बेहरा ने 100मी. व 200मी. में रजद पदक जीतने में सफलता प्राप्त की, जबकि डी अमृता राव ने ऊंचीकूद में स्वर्ण पदक पर हाथ साफ किया। इनके कोच संजीव कुमार थे।

स्वीमिंग ट्रेनिंग सेंटर के तैराकों ने जीते 156 पदक

जमशेदपुर, खेल संवाददाता

15-16 जून को रांची में आयोजित झारखंड राज्य सबजूनियर व जूनियर तैराकी प्रतियोगिता में टाटा स्टील स्वीमिंग ट्रेनिंग सेंटर के तैराकों ने 68 स्वर्ण, 39 रजत व 19 कांस्य पदक के रूप में कुल 156 पदक जीते।

टाटा स्टील खेल विभाग के हेड आशीष कुमार ने सभी पदक विजेता तैराक एवं कोच पीएन राय को बधाई दी।

नेशनल में हिस्सा लेगी झारखंड डयू बॉल की टीम

जमशेदपुर, खेल संवाददाता

27-30 जून तक पंजाब के रूपनगर में आयोजित होनेवाली डयू बॉल नेशनल प्रतियोगिता में झारखंड की 15 सदस्यीय टीम हिस्सा लेगी।

फिलहाल टीम में शामिल सभी खिलाड़ी गोलमुरी में चल रहे शिविर में अपनी तैयारी को दुरुस्त करने में जुटे हुए हैं। मालूम हो कि डयू बाल का खेल हैंडबॉल की तर्ज पर खेला जाता है, लेकिन इसका गोलपोस्ट हैंडबॉल से बिल्कुल अलग तरह का होता है।

झारखंड राज्य पावरलिफ्टिंग 13-14 को रांची में

जमशेदपुर, खेल संवदादाता

13-14 जुलाई में रांची में झारखंड राज्य पावरलिफ्टिंग सह बेंच प्रेस का आयोजन होने जा रहा है।

राज्य पावरलिफ्टिंग संघ के सचिव इंद्रजीत सिंह के अनुसार इसी प्रतियोगिता से झारखंड पावरलिफ्टिंग टीम का चयन किया जाएगा्, जो नेशनल में हिस्सा लेगी। विभिन्न जिला के प्रतिभागी अपना रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title: