- सूरजमल जैन डीएवी पब्लिक स्कूल चाईबासा चैंपियन DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सूरजमल जैन डीएवी पब्लिक स्कूल चाईबासा चैंपियन

सूरजमल जैन डीएवी पब्लिक स्कूल चाईबासा चैंपियन

1 / 2सूरजमल जैन डीएवी पब्लिक स्कूल चाईबासा ने इंदिरा गांधी शिक्षा निकेतन चक्रधरपुर को रोमांचक मुकाबले में 10 रनों से हरा पश्चिमी सिंहभूम जिला क्रिकेट संघ की मेजबानी में खेले जा रहे 10वीं ज्ञानचंद जैन...

सूरजमल जैन डीएवी पब्लिक स्कूल चाईबासा चैंपियन

2 / 2सूरजमल जैन डीएवी पब्लिक स्कूल चाईबासा ने इंदिरा गांधी शिक्षा निकेतन चक्रधरपुर को रोमांचक मुकाबले में 10 रनों से हरा पश्चिमी सिंहभूम जिला क्रिकेट संघ की मेजबानी में खेले जा रहे 10वीं ज्ञानचंद जैन...

PreviousNext

सूरजमल जैन डीएवी पब्लिक स्कूल चाईबासा ने इंदिरा गांधी शिक्षा निकेतन चक्रधरपुर को रोमांचक मुकाबले में 10 रनों से हरा पश्चिमी सिंहभूम जिला क्रिकेट संघ की मेजबानी में खेले जा रहे 10वीं ज्ञानचंद जैन मेमोरियल अंतर स्कूल टी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट का खिताब जीत लिया।

डीएवी की पारी : शुक्रवार को चाईबासा के बिरसा मुंडा क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए फाइनल मैच में डीएवी पब्लिक स्कूल ने 19.3 ओवर में सभी विकेट खोकर 169 रनों का स्कोर खड़ा किया।

सुप्रियो चटर्जी ने 43 व पुष्पांक कुमार ने 28 रन बनाए। विपक्षी गेंदबाज आर्यन कुमार ने तीन तथा आकाश बोदरा व प्रिंस बोदरा ने दो-दो विकेट अपने नाम किए।

शिक्षा निकेतन की पारी : जवाब में इंदिरा गांधी शिक्षा निकेतन की टीम 20 ओवर में आठ विकेट पर 159 रन ही बना सकी। शंकर महतो ने 44 व प्रिंस बोदरा ने दो चौके व पांच छक्के की मदद से ताबड़तोड़ 40 रनों की पारी खेली पर वे अपनी टीम को हार से नहीं बचा सके।

डीएवी की ओर से कप्तान सचिन सिंह ने 11 रन देकर पांच बल्लेबाजों को चलता किया, जबकि तनिष्क सूर्यांश और सुप्रियो चटर्जी ने एक-एक सफलता अर्जित की। सचिन को मैन ऑफ द फाइनल चुना गया।

पुरस्कार वितरण : विजेता-उपविजेता टीम को पुरस्कार वितरण समारोह के मुख्य अतिथि सह पश्चिमी सिंहभूम की उप विकास आयुक्त आदित्य रंजन ने ज्ञानचंद जैन ट्रॉफी के अलावा व्यक्तिगत पुरस्कार देकर सम्मानित किया।

समारोह का संचालन जिला क्रिकेट संघ के महासचिव असीम कुमार सिंह ने किया। मौके पर कोषाध्यक्ष सुप्रियो फौजदार एवं पूर्व रणजी क्रिकेटर मधुसूदन तंतुबाई समेत कई अन्य लोग मौजूद थे।

उप विकास आयुक्त ने जिला क्रिकेट संघ की सराहना की

पुरस्कार वितरण के मौके पर उप विकास आयुक्त आदित्य रंजन ने जिला क्रिकेट संघ की सराहना करते हुए कहा कि बहुत कम ऐसे जिले हैं, जहां इतना व्यवस्थित ढंग से क्रिकेट का संचालन होता है। उन्होंने जिला के पांच क्रिकेटरों का जेएससीए अकादमी में चयन पर भी खुशी जाहिर की।

टूर्नामेंट के सिकंदर

मैन ऑफ द फाइनल : सचिन सिंह (विजेता डीएवी पब्लिक स्कूल) पांच विकेट विकेट और 19 रन।

श्रेष्ठ बल्लेबाज : अनुज उरांव (इंदिरा गांधी शिक्षा निकेतन सीकेपी) तीन पारियों में एक शतक के साथ कुल 174 रन।

श्रेष्ठ गेंदबाज : आलेख चौहान (सूरजमल जैन डीएवी पब्लिक स्कूल) कुल 23 ओवर में 116 रन देकर 13 विकेट।

मैन ऑफ द सीरीज : अनुज उरांव (इंदिरा गांधी शिक्षा निकेतन सीकेपी) 174 रन और 10 विकेट।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title: