ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड जमशेदपुरनि:शुल्क स्वास्थ्य के साथ आयुष्मान होगा भारत : उपायुक्त

नि:शुल्क स्वास्थ्य के साथ आयुष्मान होगा भारत : उपायुक्त

पैसे के अभाव में अब किसी भी गरीब को इलाज से वंचित नहीं होना पड़ेगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की महात्वाकांक्षी योजना के तहत गरीबों के नि:शुल्क इलाज के साथ अब भारत आयुष्मान भारत बनेगा। ये बातें...

- हुरलुंग हेल्थ सबसेंटर का प्रधानमंत्री ने किया ऑनलाइन उद्घाटन
1/ 4- हुरलुंग हेल्थ सबसेंटर का प्रधानमंत्री ने किया ऑनलाइन उद्घाटन
- हुरलुंग हेल्थ सबसेंटर का प्रधानमंत्री ने किया ऑनलाइन उद्घाटन
2/ 4- हुरलुंग हेल्थ सबसेंटर का प्रधानमंत्री ने किया ऑनलाइन उद्घाटन
- हुरलुंग हेल्थ सबसेंटर का प्रधानमंत्री ने किया ऑनलाइन उद्घाटन
3/ 4- हुरलुंग हेल्थ सबसेंटर का प्रधानमंत्री ने किया ऑनलाइन उद्घाटन
- हुरलुंग हेल्थ सबसेंटर का प्रधानमंत्री ने किया ऑनलाइन उद्घाटन
4/ 4- हुरलुंग हेल्थ सबसेंटर का प्रधानमंत्री ने किया ऑनलाइन उद्घाटन
हिन्दुस्तान टीम,जमशेदपुरMon, 24 Sep 2018 11:56 PM
ऐप पर पढ़ें

पैसे के अभाव में अब किसी भी गरीब को इलाज से वंचित नहीं होना पड़ेगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की महात्वाकांक्षी योजना के तहत गरीबों के नि:शुल्क इलाज के साथ अब भारत आयुष्मान भारत बनेगा।

ये बातें उपायुक्त अमित कुमार ने रविवार को जमशेदपुर प्रखंड स्थित नवनिर्मित हुरलुंग हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर में कहीं। वे यहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा जिले में आयुष्मान भारत योजना के ऑनलाइन उद्घाटन कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे।

इससे पहले रांची के प्रभाततारा मैदान से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राज्य समेत जिले के दोनों हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर (घाटशिला प्रखंड के केशरपुर और जमशेदपुर प्रखंड के हुरलुंग) का ऑनलाइन उद्घाटन किया। साथ ही प्रधानमंत्री ने जनआरोग्य योजना के तहत बीपीएल परिवारों को पांच-पांच लाख तक के स्वास्थ्य बीमा, चाईबासा व कोडरमा में 100-100 सीटों के मेडिकल कॉलेज का शिलान्यास किया। इसका जमशेदपुर से जैप नेट की ओर से लाइव प्रसारण किया गया। कार्यक्रम को लेकर हुरलुंग में उपायुक्त अमित कुमार समेत, डीडीसी विश्वनाथ माहेश्वरी, एसडीओ यष्मिता सिंह, एनईपी की निदेशक रंजना मिश्रा, जिला परिषद की अध्यक्षा बुलू रानी सिंह, उपाध्यक्ष राजकुमार सिंह, भाजपा जिलाध्यक्ष दिनेश कुमार, सिविल सर्जन डॉ. महेश्वर प्रसाद आदि मौजूद थे।

गंगा हांसदा बनीं आयुष्मान भारत की पहली लाभुक

गम्हरिया निवासी गंगा हांसदा आयुष्मान भारत की पहली लाभुक बनीं। उनका आयुष्मान भारत योजना के तहत रविवार को सदर अस्पताल खासमहल में सीजेरियन ऑपरेशन किया गया। उन्होंने एक बेटी को जन्म दिया। कार्यक्रम के दौरान गंगा हांसदा को सम्मानित भी किया गया।

साढ़े चार घंटे जमीन पर बैठ पीएम को सुनता रहा ग्रामीण (फोटो राजेश)

कार्यक्रम के दौरान जहां एक ओर से सभी पदाधिकारी सोफे और कुर्सी पर बैठकर कार्यक्रम का आनंद लेते रहे, वहीं पदाधिकारियों के ठीक बीच में एक गरीब सुबह साढ़े 11 बजे से लेकर दोपहर साढ़े तीन बजे तक कड़ी धूप में जमीन पर बैठा प्रधानमंत्री को सुनता रहा। उपायुक्त समेत किसी भी पदाधिकारी ने उसे कुर्सी उपलब्ध कराना मुनासिब नहीं समझा। कार्यक्रम के अंतिम चरण में उसे कुर्सी उपलब्ध कराई गई।

लचर दिखी व्यवस्था

हुरलुंग में उद्घाटन कार्यक्रम के दौरान व्यवस्था लचर दिखी। प्रधानमंत्री के भाषण के दौरान बार-बार टीवी स्क्रीन हिलती रही। वहीं दो बार तो टीबी बंद तक हो गई। सहिया व ग्रामीणों के बैठने के लिए कुर्सी तक का इंतजाम न था। न ही पानी व खाने तक का कोई प्रबंध था। आलम ये हुआ कि कार्यक्रम के बीच में ही कई सहियाएं उठकर जाने लगीं। वहीं मीडियाकर्मियों के बैठने के लिए भी समुचित व्यवस्था नहीं थी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें