ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड जमशेदपुरनदीम के दम पर झारखंड ने टीम राजस्थान को सात विकेट से हराया

नदीम के दम पर झारखंड ने टीम राजस्थान को सात विकेट से हराया

बायें हाथ के फिरकी गेंदबाज शहबाज नदीम के रिकार्डतोड़ गेंदबाजी की मदद से झारखंड ने टीम राजस्थान को सात विकेट से रौंद विजय हजारे ट्रॉफी ग्रुप बी वनडे क्रिकेट प्रतियोगिता में पहली जीत दर्ज...

नदीम के दम पर झारखंड ने टीम राजस्थान को सात विकेट से हराया
हिन्दुस्तान टीम,जमशेदपुरThu, 20 Sep 2018 09:01 PM
ऐप पर पढ़ें

बायें हाथ के फिरकी गेंदबाज शहबाज नदीम के रिकार्डतोड़ गेंदबाजी की मदद से झारखंड ने टीम राजस्थान को सात विकेट से रौंद विजय हजारे ट्रॉफी ग्रुप बी वनडे क्रिकेट प्रतियोगिता में पहली जीत दर्ज की।

इसी जीत से दो मैचों बाद झारखंड के कुल छह अंक हो गए हैं। मालूम हो कि बुधवार को झारखंड का पहला मैच बारिश के कारण रद्द हो गया था। इस मैच में झारखंड का मुकाबला हरियाणा से होना था, लेकिन बारिश के चलते एक भी गेंद नहीं फेंका जा सका था। अंतत: दोनों टीमों के बीच 2-2 अंक बांट दिए गए थे।

राजस्थान की पारी : गुरुवार को चेन्नई में खेले गए मैच में पहले बल्लेबाजी करने उतरी राजस्थान की पूरी टीम 28.3 ओवर में 73 रनों पर सिमट गई। सलामी बल्लेबाज लांबा ने सर्वाधिक 20 रनों की पारी खेली, जबकि गौतम ने 17 रन बनाए।

नदीम के आठ विकेट : झारखंड की ओर से धनबाद के बायें हाथ के फिरकी गेंदबाज शहबाज नदीम ने 10 ओवर में चार मेडन के साथ 10 रन खर्च करके राजस्थान के आठ बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई। नदीम का यह प्रदर्शन क्रिकेट खेलनेवाले तमाम देशों के घरेलू वनडे क्रिकेट में शीर्ष पर विराजमान हुआ। दो अन्य विकेट लोहरदगा के मध्यम तेज गेंदबाज आशीष कुमार ने हासिल किए।

झारखंड की पारी : जवाब में झारखंड ने 14.3 ओवर में तीन विकेट पर 76 रन ठोक सात विकेट से इस मैच को अपने नाम कर लिया। टीम के सबसे अनुभवी बल्लेबाज सौरभ तिवारी और सुमित कुमार ने 19-19 रनों की नाबाद पारी खेली तथा दोनों ही बल्लेबाजों ने दो चौके व एक छक्के लगाए।

आउट होनेवाले बल्लेबाजों में कप्तान ईशान किशन (01), आनंद सिंह (22) और विराट सिंह (06) शामिल थे। राजस्थान की ओर से एम लोमरर ने दो और दीपक चाहर ने एक सफलता अर्जित की।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें