ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड जमशेदपुरझारखंड छोड़कर गए खिलाड़ियों ने बिहार को दिलाई धमाकेदार जीत

झारखंड छोड़कर गए खिलाड़ियों ने बिहार को दिलाई धमाकेदार जीत

17 साल बाद घरेलू क्रिकेट में वापसी करनेवाली बिहार की सीनियर क्रिकेट टीम ने विजय हजारे ट्रॉफी वनडे क्रिकेट टूर्नामेंट के प्लेट ग्रुप में दमदार जीत के साथ अपने अभियान की शुरुआत की...

झारखंड छोड़कर गए खिलाड़ियों ने बिहार को दिलाई धमाकेदार जीत
हिन्दुस्तान टीम,जमशेदपुरThu, 20 Sep 2018 01:10 AM
ऐप पर पढ़ें

17 साल बाद घरेलू क्रिकेट में वापसी करनेवाली बिहार की सीनियर क्रिकेट टीम ने विजय हजारे ट्रॉफी वनडे क्रिकेट टूर्नामेंट के प्लेट ग्रुप में दमदार जीत के साथ अपने अभियान की शुरुआत की है।

बुधवार को दिल्ली के आनंद में खेले गए मैच में बिहार ने नागालैंड टीम को आठ विकेट से रौंद राष्ट्रीय क्रिकेट में नई पारी की शुरुआत की। बिहार की जीत में खास बात यह रही कि झारखंड छोड़कर गए खिलाड़ियों ने बिहार के लिए चमकदार प्रदर्शन किया।

बल्लेबाजी में बाबुल कुमार ने जहां 121 रनों की नाबाद शतकीय पारी खेली, वहीं उपकप्तान केशव कुमार ने नाबाद 76 रन ठोक अपनी टीम को मजबूत दिलाने में अहम भूमिका निभाई। ये दोनों ही बल्लेबाज झारखंड से खेला करते थे। बाबुल रांची और केशव बोकारो जिला का प्रतिनिधित्व करते थे।

दूसरी तरफ गेंदबाजी में भी जमशेदपुर का प्रतिनिधित्व करनेवाले लेगस्पिनर समर कादरी ने तीन और केशव कुमार ने ऑलराउंड प्रदर्शन करते हुए दो विकेट अपने नाम किए। कप्तान प्रज्ञान ओझा के हाथ खाली रह गए।

नागालैंड की पारी : टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी नागालैंड की टीम ने 50 ओवर में आठ विकेट पर 253 रनों का स्कोर खड़ा किया। सलामी बल्लेबाज एन लोकहब ने सर्वाधिक 79 रन बनाए।

बिहार की पारी : जवाब में बिहार ने 43.4 ओवर में दो विकेट पर जीत के लिए जरूरी 254 रन ठोक डाले। बाबुल कुमार ने 119 गेंदों पर 15 चौके व एक छक्के की मदद से नाबाद 121 व केशव कुमार ने 69 गेंदों पर छह चौके व तीन छक्के की मदद से नाबाद 76 रन बनाए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें