DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

नए गेटपास के बिना न्युवोको में नहीं कर सकेंगे प्रवेश

सीमेंट बनाने वाली कंपनी न्यूवोको विस्टास कॉरपोरेशन लिमिटेड के जोजोबेड़ा प्लांट में नये गेटपास के बिना कोई भी कर्मचारी पहली अक्तूबर से कंपनी में प्रवेश नहीं कर सकेंगे। कंपनी प्रबंधन ने पिछले दिनों इस संबंध में सर्कुलर जारी कर दिया है।

कंपनी की ओर से जारी सर्कुलर के तहत सभी कर्मचारियों को हिदायत दी है कि लाफार्ज इंडिया लिमिटेड द्वारा जारी कोई भी गेटपास सह हाजिरी कार्ड, मेडिकल बुक काम नहीं करेंगे। कर्मचारी 30 सितंबर तक अपने गेटपास बदल लें। नहीं तो बिना गेटपास की कंपनी में उनकी इंट्री नहीं होगी और न ही पुराने मेडिकल बुक से उनका टाटा मोटर्स अस्पताल या डिस्पेंसरी में इलाज होगा। इससे पहले भी कंपनी प्रबंधन 24 जनवरी को सर्कुलर जारी करते हुए नया गेटपास जारी किया था लेकिन इसमें कर्मचारियों की नियुक्ति की तारीख का उल्लेख नहीं होने के कारण विवाद हुआ और प्रबंधन को इसे वापस लेना पड़ा था। लेकिन प्रबंधन ने इसमें सुधार करते हुए जारी किए गए सर्कुलर की प्रति उपश्रमायुक्त, जमशेदपुर और कारखाना निरीक्षक को भी भेज दिया है।

पुराने कर्मचारियों का चल रहा है विवाद : कंपनी में कार्यरत कई पुराने कर्मचारियों का प्रबंधन के साथ विवाद चल रहा है। टाटा स्टील द्वारा संचालित सीमेंट कंपनी में कार्यरत कर्मचारियों ने इस मामले में श्रम न्यायालय में एक मामला भी दर्ज कराया है। पुराने कर्मचारियों का कहना है कि कंपनी प्रबंधन बिना कंसर्न लेटर के बदलाव कर रही है। जबकि कंपनी प्रबंधन अब भी लाफार्ज इंडिया इम्प्लाई यूनियन को ही मान्यता देते हुए उनसे वार्ता कर रही है। बिना कर्मचारियों को विश्वास में लिए ऐसा करने पर सभी इसका विरोध करने की तैयारी कर रहे हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title: