ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड जमशेदपुरआईएसएल : जमशेदपुर एफसी और बेंगलुरु में मुकाबला आज

आईएसएल : जमशेदपुर एफसी और बेंगलुरु में मुकाबला आज

इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के चौथे संस्करण की दो नई नवेली टीम जमशेदपुर फुटबॉल क्लब (जेएफसी) और बेंगलुरु एफसी के बीच एक महत्वपूर्ण मुकाबला रविवार को भुवनेश्वर के कलिंगा स्टेडियम में होने जा रहा...

आईएसएल : जमशेदपुर एफसी और बेंगलुरु में मुकाबला आज
हिन्दुस्तान टीम,जमशेदपुरSun, 25 Feb 2018 11:30 AM
ऐप पर पढ़ें

इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के चौथे संस्करण की दो नई नवेली टीम जमशेदपुर फुटबॉल क्लब (जेएफसी) और बेंगलुरु एफसी के बीच एक महत्वपूर्ण मुकाबला रविवार को भुवनेश्वर के कलिंगा स्टेडियम में होने जा रहा है।

यह मैच मेहमान टीम के लिए भले ही कोई विशेष महत्व नहीं रखता हो, लेकिन जेएफसी के लिए बेहद महत्वपूर्ण है। ऐसा इसलिए क्योंकि बेंगलुरु एफसी की टीम 16 मैचों में 34 अंक हासिल कर पहले ही प्ले ऑफ में पहुंच चुकी है, जबकि जेएफसी की टीम इतने ही मैचों में 26 अंक अर्जित कर प्ले ऑफ में पहुंचने के लिए संघर्षरत है।

जेएफसी को चाहिए जीत : बेंगलुरु एक मजबूत टीम है और उसके खिलाफ जीत दर्ज करना आसान नहीं होगा, लेकिन जेएफसी को भुवनेश्वर में तीन अंक हासिल करने की जरूरत है। वैसे हमें यह नहीं भूलना चाहिए कि जेएफसी की टीम मजबूत बेंगलुरु एफसी को उसके घर में हरा चुकी है। यदि जेएफसी इस कारनामे को दोहराने में सफल हो जाती है, तो फिर वह प्ले ऑफ के मुहाने पर खड़ी हो जाएगी।

चेन्नई की गलती को भूलना होगा : जेएफसी को पिछले मैच की गलती को भूलना होगा। मालूम हो कि पिछले मैच में जेएफसी की टीम 88वें मिनट तक एक गोल से आगे चल रही थी, तभी चेन्नई के ओर से रफी ने बराबरी का गोल दाग उसे अंक बांटने के लिए मजबूर कर दिया था।

चेन्नई के खिलाफ गोल दागने के बाद जेएफसी का सुरक्षात्मक रवैया उसके लिए घातक साबित हुआ। मध्यांतर से पहले जेएफसी के आक्रामक रुख के चलते जो चेन्नई की टीम अपने हाफ में दुबकी हुई थी, वही टीम मध्यांतर बाद जेएफसी के सुरक्षात्मक रवैया का फायदा उठाते हुए इतने हमले किए कि उसे अंतत: गोल करने में सफलता मिल ही गई। यदि जेएफसी की टीम अपने खेल को एक जैसा बनाए रखती, तो शायद उसे चेन्नई के खिलाफ तीन अंक मिल जाते और वह अंक तालिका में तीसरे नंबर पर काबिज होती।

हारना नहीं चाहेगी जेएफसी : दूसरी तरफ बेंगलुरू एफसी की टीम हार से बचना चाहेगी। उसकी कोशिश जीत के साथ प्ले ऑफ की तैयारी को और भी दुरुस्त करने की होगी। कप्तान सुनील छेत्री की अगुवाई में बेंगलुरु ने अभी तक शानदार प्रदर्शन किया है और उसकी कोशिश जेएफसी से हार का हिसाब चुकता करने की होगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें