ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ झारखंड हज़ारीब़ागयुवा नेता शैलेंद्र यादव को हजारीबाग जिलाध्यक्ष का सौंपा कमान

युवा नेता शैलेंद्र यादव को हजारीबाग जिलाध्यक्ष का सौंपा कमान

युवा नेता शैलेंद्र कुमार यादव को हजारीबाग कांग्रेस जिलाध्यक्ष का कमान सौंपा गया । पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मलिकार्जुन खडगे ने युवा चेहरा पर भरोसा...

युवा नेता शैलेंद्र यादव को हजारीबाग जिलाध्यक्ष का सौंपा कमान
Newswrapहिन्दुस्तान टीम,हजारीबागTue, 06 Dec 2022 01:40 AM
ऐप पर पढ़ें

हजारीबाग। निज प्रतिनिधि

युवा नेता शैलेंद्र कुमार यादव को हजारीबाग कांग्रेस जिलाध्यक्ष का कमान सौंपा गया । पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मलिकार्जुन खडगे ने युवा चेहरा पर भरोसा जताया है । यही कारण है कि हजारीबाग जिला में पहली बार युवा नेता को कांग्रेस जिलाध्यक्ष की जिम्मेदारी दी गई है । वर्ष 1982 में जन्मे शैलेंद्र कुमार यादव छात्र जीवन से ही राजनीति करनी शुरू की। उन्होंने संत कोलंबस कांलेज से ग्रेजुएशन करने के दौरान वर्ष 2004 से 11 तक एनएसयूआई का जिलाध्यक्ष बनकर छात्र हित में कई कई संघर्ष किया। उनके बेस्ट कार्य के लिए झारखंड प्रभारी अजय माकन ने वर्ष 2007-08 में पूरे प्रदेश स्तर पर सम्मानित किया । जिसके बाद वर्ष 2017 में उन्होंने झारखंड में सबसे ज्यादा वोट लाकर युवा कांग्रेस जिलाध्यक्ष बने। उनके काम से प्रभावित होकर युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवासन ने उन्हें बेहतर जनसेवक की संज्ञा देते हुए पूरे राज्य स्तर पर सम्मानित किया। चार दिसंबर को शैलेंद्र कुमार यादव को हजारीबाग जिला कांग्रेस का अध्यक्ष बनाया गया। पार्टी के जेनरल सेक्रेटरी केसी वेणुगोपाल के जारी पत्र में उन्हें यह दायित्व दी गई। नवचयनित जिलाध्यक्ष ने कहा कि 2024 लोकसभा चुनाव से पहले बूथ से लेकर जिला स्तर तक के कमेटी को दुरुस्त किया जायेगा।

शैलेंद्र कुमार यादव को कांग्रेस जिलाध्यक्ष बनाए जाने पर हजारीबाग के कांग्रेसियों ने हर्ष व्यक्त की है। हजारीबाग नगर के पूर्व अध्यक्ष ओमप्रकाश गोप ने कहा कि शैलेंद्र यादव के अध्यक्ष बनने से संगठन मजबूत होगा । बधाई देनेवालो मे कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अजय कुमार गुप्ता, इंटक नेता बिनोद सिंह,शारदा रंजन दूबे, नरसिंह प्रजापति, साजिद अली खान, दिलीप कुमार रवि, धीरेन्द्र कुमार दूबे, नारायण तिवारी, गोर्बधन गंझू सहित कई कांग्रेसी शामिल हैं।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।