ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News झारखंड हज़ारीब़ागजमीन विवाद को लेकर दो पक्षों में मारपीट, 24 लोगों पर मामला दर्ज

जमीन विवाद को लेकर दो पक्षों में मारपीट, 24 लोगों पर मामला दर्ज

कटकमसांडी थाना क्षेत्र के मनार गांव में जमीनी विवाद को लेकर दो पक्षों में हुई मारपीट मामले में सोमवार को कटकमसांडी सीओ सबिता सिंह घटना स्थल मनार...

जमीन विवाद को लेकर दो पक्षों में मारपीट, 24 लोगों पर मामला दर्ज
हिन्दुस्तान टीम,हजारीबागMon, 27 May 2024 08:30 PM
ऐप पर पढ़ें

कटकमसांडी, प्रतिनिधि
कटकमसांडी थाना क्षेत्र के मनार गांव में जमीनी विवाद को लेकर दो पक्षों में हुई मारपीट मामले में सोमवार को कटकमसांडी सीओ सबिता सिंह घटना स्थल मनार गांव पहुंचे। इस दौरान दोनों पक्षों के बीच शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए घंटों वार्ता की। इस दौरान दोनों पक्षों की ओर से शांति सौहार्द बनाए रखने के लिए बांड लिया गया। सीओ ने कहा कि जमीन किसकी है। इसकी जांच करने के बाद स्पष्ट होगा। तबतक दोनों पक्ष शांति बना कर रखे । रविवार को दोनों पक्षों के आवेदन पर अलग अलग मामला दर्ज किया गया है। वहीं दोनों पक्षों से एक एक लोग जख्मी हुए, जिनका इलाज सदर शेख भिखारी मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में चल रहा है।

इस घटना में मनार गांव निवासी योगेंद्र यादव तथा मूलचन्द भुईयां घायल है। जानकारी के मुताबिक मूलचंद भुईयां को भूदान यज्ञ कमेटी बिहार से भूदान के तहत जमीन दी गई है। अर्जुन यादव, योगेंद्र यादव सहित अन्य को भी इसी भूमि में जमीन मिला हुई है। दोनों पक्ष विवादित क्षेत्र को अपना बता रहे हैं। योगेंद्र यादव उक्त जमीन पर मकान का निर्माण कर रहे है। इसी बीच दूसरे पक्ष की ओर से विरोध किए जाने को लेकर मारपीट की घटना हुई। आवेदिका बिलसी देवी ने जहां 24 लोगों के विरुद्ध मामला दर्ज कराई है। वहीं दूसरे पक्ष के गुंजरी देवी ने 14 लोगों पर मामला दर्ज कराया है। कटकमसांडी थाना प्रभारी शिवदत्त सिह ने दोनों पक्ष के लोगों को गांव में शांति व्यवस्था बनाए रखने का निर्देश दिया है और मामले को अंचल कार्यालय से निपटाने की बात कही है।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।