ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड हज़ारीब़ागप्रखंड के सरना समिति कलीदाग में टुशु मेला का आयोजन

प्रखंड के सरना समिति कलीदाग में टुशु मेला का आयोजन

प्रखंड मुख्यालय से 12 किमी दूर भगहर-भंडार रोड में जंगल-पठार में बसे सरना समिति कलीदाग में गुरुवार को झारखंड राज्य का पारंपरिक लोकप्रिय पर्व टुशु के अवसर पर मेला का आयोजन किया गया। जानकारी हो कि टुशु...

प्रखंड के सरना समिति कलीदाग में टुशु मेला का आयोजन
हिन्दुस्तान टीम,हजारीबागFri, 17 Jan 2020 01:28 AM
ऐप पर पढ़ें

प्रखंड मुख्यालय से 12 किमी दूर भगहर-भंडार रोड में जंगल-पठार में बसे सरना समिति कलीदाग में गुरुवार को झारखंड राज्य का पारंपरिक लोकप्रिय पर्व टुशु के अवसर पर मेला का आयोजन किया गया। जानकारी हो कि टुशु पर्व कुड़मी एवं आदिवासी जनजातीय समुदायों और किसानों के लिए विशेष महत्व रखता है। मेले का उद्धघाटन आदिवासी समुदाय ने अपने पारंपरिक गीत एवं ढोल नगाड़ा बजा कर किया। मेले में मुख्य अतिथि साबी देवी, विशिष्ट अतिथि विधायक पुत्र रविशंकर अकेला सहित सभी अतिथियों का स्वागत किया गया।

मेले के उद्धघाटन समारोह में मुख्य अतिथि ने कहा कि टुशु मेला समुदायों को एकजुट होकर रहने का संदेश देता है। लोगों को एक-दूसरे से मिलने का अवसर मिलता है। विधायक पुत्र रविशंकर अकेला ने कहा कि क्षेत्र में समृद्धि और खुशहाली के रूप में टुशु पर्व श्रद्धा, भक्ति और आनंद से परिपूर्ण कर देती हैं। आयोजन स्थल पर फुटबॉल मैच का भी आयोजन कर प्रतिभागियों के विजेता, उपविजेता को खस्सी देकर पुरस्कृत किया गया। समारोह में युवा नेता महेंद्र साव, मुखिया नरेश पासवान, टेकलाल साव, विकास कुमार, उमाशंकर रविदास, परता मुंडा, रामदास मुंडा, भूषण इंद्रगुरु, किशोरी साव, अब्दुल अजीज, जीत मुंडा, नरसिंह मुंडा, सुकरौं मुंडा, जॉनी देवी, सुनीता देवी, चांदमुनी देवी सहित कई लोग उपस्थित थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें