DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   झारखंड  ›  हज़ारीब़ाग  ›  टाटीझरिया-डहरभंगा की मुख्य सड़क तालाब में तब्दील
हजारीबाग

टाटीझरिया-डहरभंगा की मुख्य सड़क तालाब में तब्दील

हिन्दुस्तान टीम,हजारीबागPublished By: Newswrap
Thu, 17 Jun 2021 03:10 AM
टाटीझरिया-डहरभंगा की मुख्य सड़क तालाब में तब्दील

दारू प्रतिनिधि

यह कोई तालाब या नहर का फोटो नहीं है, बल्कि टाटीझरिया-डहरभंगा के वैष्णो देवी मंदिर के पास के सड़क की स्थिति है। यहां के ग्रामीण बरसात आते ही नारकीय जीवन जीने को मजबूर हो जाते हैं। निकासी की व्यवस्था नहीं होने से बरसाती पानी सड़क में जमा हो जाता है। यदि आप इस रास्ते से सफर करते हैं तो आपको एक तालाब होकर गुजरना होगा। आप दूर से ही इसे देखकर यही कहेंगे। यहां सड़क पर लगभग 100 फ़ीट लंबाई तक सड़क पर तालाब-सा दृश्य दिख जाएगा। इसके मरम्मत के लिए ग्रामीणों ने सैकड़ों बार जनप्रतिनिधियों एवं प्रशासनिक पदाधिकारियों के समक्ष गुहार लगाई है। लाईन होटल से छोटा डहरभंगा तक की सड़क की स्थिति बदहाल है। वर्ष 2016 में जब एनएच 100 पर अवस्थित कुबरी नदी का डायवरसन टूट गया था, तब इसी सड़क के सहारे छोटी-बड़ी गाड़ियों का परिचालन हो रहा था। तब ही इस सड़क पर दर्जनों गड्ढे बन गए और अब लगभग पांच वर्ष पूरा होने के बाद भी इन गड्ढों को भरने को किसी ने दिलचस्पी नहीं ली। सांसद, विधायक, डीसी को इस खराब सड़क की मरम्मत के लिए ग्रामीण गुहार लगा रहें हैं। सबसे ज्यादा परेशानी गड्ढे के किनारे रह रहे लोगों को है। हमेशा उन्हें अथवा उनके घर की दीवारों पर कीचड़युक्त पानी के छींटे पड़ ही जाते हैं। कई मोटरसाइकिल सवार इस गड्ढे में गोता भी लगा चुके हैं।

दारू पी 1- तालाब में तब्दील सड़क

पुराना समाहरणालय के द्वार पर जमा रहता है पानी

हजारीबाग।निज प्रतिनिधि

बारिश के कारण शहर के लिए जल जमाव एक बड़ी समस्या बन गयी है। पुराना समाहरणालय के दोनों गेट पर पानी जमा हुआ है। इसी परिसर में नगर निगम का कार्यालय भी है संचालित है बाकी लोग तो नए समाहरणालय में शिफ्ट हो गए हैं। इसी तरह शहर का प्रवेश द्वार जिला परिसद चौक के पास पानी जमा हुआ है। केबी महिला महाविद्यालय के पास भी पानी का जमाव है। वहीं न्यू एरिया में दूसरी गली में बारिश होते ही पानी जम जाता है।

हुरहुरू में नाली खोदकर छोड़ दिया, थाने से की शिकायत

नगर निगम क्षेत्र के युवा कार्यालय हुरहुरु रोड के किनारे नाली निर्माण के लिए खोदा गया गड्ढा दुघर्टना को आमंत्रण दे रहा है। मुहल्लावासी संवेदक पर उदासीनता का आरोप लगाते हुए थाना में शिकायत की है। उनका कहना है कि 15 दिन पूर्व संवेदक द्वारा नाली निर्माण के लिए सड़क के किनारे गड्ढा खोद दिया, जिसपर अभी तक काम शुरू नहीं किया गया। इस दौरान पिछले कई दिनों से हो रहे बारिश से खोदा गया गड्ढा पानी से लबालब भर गया है और मिट्टी जहां-तहां बहकर सड़क के आवागमन को बाधित कर दिया है। वहीं खोदे गए गड्ढों से मुहल्ला वासियों को आने जाने में काफी परेशानी हो रही है। मुहल्लावासी जान जोखिम में डालकर डंडा के सहारे आना जाना कर रहे हैं, इस बात को लेकर चिंतित हैं कि कहीं छोटे बच्चे इस गड्ढे के पास आकर न खेले। मुहल्ला के राकेश नारायण ने बताया कि नगर निगम के पदाधिकारियों को कई बार इस सबंध में जानकारी देते हुए निर्माण कार्य शुरू करने का अनुरोध किया, लेकिन अधिकारी इस ओर ध्यान नहीं दिए। इस सबंध में विभाग के जेई हेमंत कुमार ने बताया कि अत्याधिक बारिश होने के कारण निर्माण कार्य रूका हुआ है। बारिश समाप्त होते ही काम शुरू कर दिया जायेगा। उन्होंने बताया कि निर्माण कार्य का सभी सामान उपलब्ध है, लेकिन बाधा का कारण बारिश है।

संबंधित खबरें