ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News झारखंड हज़ारीब़ागबड़कागांव में छात्राओं के लिए सोहराय कला और संस्कृति पेंटिंग प्रशिक्षण का उद्घाटन

बड़कागांव में छात्राओं के लिए सोहराय कला और संस्कृति पेंटिंग प्रशिक्षण का उद्घाटन

एनटीपीसी पंकरी बरवाडीह ने आईटीआई परिसर में बड़कागांव क्षेत्र के स्कूली छात्राओं को कौशल विकास से जोड़ने की एक अनूठी पहल की है। जिसमें बड़कागांव...

बड़कागांव में छात्राओं के लिए सोहराय कला और संस्कृति पेंटिंग प्रशिक्षण का उद्घाटन
हिन्दुस्तान टीम,हजारीबागTue, 14 May 2024 11:30 PM
ऐप पर पढ़ें

बड़कागांव, प्रतिनिधि
एनटीपीसी पंकरी बरवाडीह ने आईटीआई परिसर में बड़कागांव क्षेत्र के स्कूली छात्राओं को कौशल विकास से जोड़ने की एक अनूठी पहल की है। जिसमें बड़कागांव क्षेत्र के 45 स्कूली छात्राओं के लिए सोहराय कला और संस्कृति पेंटिंग प्रशिक्षण का उद्घाटन किया गया है। कार्यक्रम का विधिवत उद्घाटन तजीन फैज अध्यक्ष जागृति महिला संघ एनटीपीसी पीवीसीएमपी ने की। मौके पर मुख्य अतिथि तजीन फैज ने महिला सशक्तिकरण की ओर सभी लड़कियों का ध्यान आकर्षित करते हुए उनके उज्जवल भविष्य एवं जीवन में निरंतर नए कौशल को सीखने, सोहराय कला एवं संस्कृत चित्रकला के अनूठे कौशल को पूरी मेहनत और लगन से सीखने की बात कही।

यह प्रशिक्षण कार्यशाला चार हफ्ते की होगी। जिसमें प्रतिभागी के रूप में +2 हाई स्कूल बड़कागांव एवं जीडीएम हाई स्कूल बड़कागांव की छात्राओं का चयन किया गया है। छात्राएं कक्षा 10वीं एवं 12वीं की है, जिन्हें प्रशिक्षण के लिए प्रशिक्षण किट उपलब्ध कराया गया। सफल समापन के उपरांत छात्रों को प्रशिक्षण प्रमाण पत्र भी दिया जाएगा। कार्यक्रम का संचालन एनटीपीसी आईटीआई के प्रशिक्षण अधिकारी संदीप कुमार मौर्य ने किया। कार्यक्रम उद्घाटन समारोह में जागृति महिला संघ की जनरल सेक्रेटरी सबरीन चौधरी ,ट्रेजर प्रियंका कुमारी , उप महाप्रबंधक एसके सेनापति, एनटीपीसी की अधिकारी सिद्धि एवं आईटीआई के प्राचार्य मिथलेश उपाध्याय उपस्थित थे। साथ ही एनटीपीसी आईटीआई प्रशिक्षण अधिकारी प्रदीप कुमार, शाहिद अख्तर, इरफान अंसारी, मुकेश कुमार, अमरेश कुमार, श्रीनाथ श्री ,उपेंद्र कुमार, सुनील कुमार, रवि प्रजापति, संजीत मेहता, प्रदीप कुमार, विकास कुमार एवं प्लस टू हाई स्कूल बड़कागांव, जीडीएम हाई स्कूल के सभी शिक्षक उपस्थित एवं अभिभावक उपस्थित थे।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।