ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड हज़ारीब़ागपल्स पोलियो अभियान को लेकर बैठक

पल्स पोलियो अभियान को लेकर बैठक

बरही अनुमंडलीय अस्पताल में पल्स पोलियों अभियान को लेकर बैठक हुई। बैठक की अध्यक्षता बीडीओ अरुणा कुमारी ने किया। बैठक में डब्लूएचओ हजारीबाग के राकेश कुमार, एसएमओ डॉ दीपक कुमार, एसीएमओ डॉ संजय जायसवाल...

पल्स पोलियो अभियान को लेकर बैठक
हिन्दुस्तान टीम,हजारीबागWed, 08 Jan 2020 01:07 AM
ऐप पर पढ़ें

बरही अनुमंडलीय अस्पताल में पल्स पोलियों अभियान को लेकर बैठक हुई। बैठक की अध्यक्षता बीडीओ अरुणा कुमारी ने किया। बैठक में डब्लूएचओ हजारीबाग के राकेश कुमार, एसएमओ डॉ दीपक कुमार, एसीएमओ डॉ संजय जायसवाल ने बैठक में 19 जनवरी को आयोजित पल्स पोलियों अभियान को सफल बनाने पर बल दिया। चिकित्सा उपाधीक्षक डॉ शशि शेखर प्रसाद सिंह और चिकित्सा पदाधिकारी डॉ प्रकाश ज्ञानी ने पल्स पोलियो अभियान में बाधा उत्पन्न क्षेत्र की विस्तृत जानकारी दी। बीडीओ अरुणा कुमारी ने कहा कि बिरहोर टोला में आगामी 10 और 11 जनवरी को स्वास्थ्य कैंप लगाया जायेगा। बैठक में निर्णय लिया गया कि पल्स पोलियो कार्यक्रम में बाधा उत्पन्न क्षेत्र में 2 दिन पूर्व हेल्थ कैंप लगाया जायेगा। इसके साथ ही लोगों में जागरूकता के लिए पंचायत प्रतिनिधियों के साथ पल्स पोलियो कार्यक्रम के तहत बैठक करने का निर्णय लिया गया।

इमीनिजेशन वर्क के तहत पल्स पोलियो अभियान को लेकर एएनएम और एमपीडब्ल्यू अपने क्षेत्र में घूम कर प्रचार प्रसार करेंगे। अभियान को सफल बनाने के लिए एएनएम और सीडीपीओ सुपरवाइजर के साथ मीटिंग करेंगे। साथ ही आईसीडीएस और स्वास्थ्य से संबंधित बैठक शीघ्र करने का निर्णय लिया गया। बैठक में बताया गया कि बरही प्रखंड के हथगड्ढा, भंडारो, इस्लामाबाद, अलगडीहा, घियाही, तेतरिया भंडारो के लोग अपने बच्चों को पल्स पोलियों की खुराक नहीं दिलाना चाहते है। बैठक में निर्णय लिया गया कि ऐसे क्षेत्रों में बीडीओ और डीएस भ्रमण करेंगे और लोगों को पोलियों बीमारी और पल्स पोलियों खुराक की जानकारी देंगे। बैठक में डब्ल्यूएचओ हजारीबाग के राकेश कुमार, बीडीओ अरूणा कुमारी, डीएस शशि शेखर प्रसाद सिंह, डॉ प्रकाश ज्ञानी, कांग्रेस प्रखंड अध्यक्ष इकबाल रजा, सामाजिक कार्यकर्ता रमेश ठाकुर, उप प्रमुख सिकंदर राणा, सुरेंद्र कुमार रजक समेत पल्स पोलियों टास्क फोर्स के सदस्य मौजूद थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें