ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड हज़ारीब़ागप्रीमियर आइस फैक्ट्री के संचालक पर लापरवाही के लिए कार्रवाई की मांग

प्रीमियर आइस फैक्ट्री के संचालक पर लापरवाही के लिए कार्रवाई की मांग

बड़ा बाजार मल्लाह टोली के लोगों ने सदर एसडीओ को ज्ञापन सौंपकर प्रीमियर आइस फैक्ट्री के संचालक के विरुद्ध दंडात्मक कार्रवाई करने की मांग की है। मुहल्ले के प्रमोद कुमार यादव, अशोक कुमार यादव, लखन निषाद...

प्रीमियर आइस फैक्ट्री के संचालक पर लापरवाही के लिए कार्रवाई की मांग
हिन्दुस्तान टीम,हजारीबागSat, 21 Mar 2020 12:25 AM
ऐप पर पढ़ें

बड़ा बाजार मल्लाह टोली के लोगों ने सदर एसडीओ को ज्ञापन सौंपकर प्रीमियर आइस फैक्ट्री के संचालक के विरुद्ध दंडात्मक कार्रवाई करने की मांग की है। मुहल्ले के प्रमोद कुमार यादव, अशोक कुमार यादव, लखन निषाद सहित दर्जनों लोगों ने कार्रवाई को लेकर ज्ञापन सौंपा है। ज्ञापन में कहा गया है कि मल्लाह टोली में स्थित प्रीमियर आइस फैक्ट्री को घनी आबादी के बीच संचालन किया जा रहा था, जिसके भल्ब के पास ज्यादा मात्रा में अमोनिया नाइट्रेट गैस तीव्र गति से रिसाव होने के कारण आसपास के लोगों का दम घुटने लगा।

मल्लाह टोली, बड़ा बाजार क्षेत्र में 12 मार्च को अफरा-तफरी मच गई। लोग जान बचाने के लिए स्टेडियम और सुरक्षित क्षेत्रों में चले गए, तब लोगों की जान बची। दर्जनों लोगों को इलाज के लिए हजारीबाग मेडिकल कॉलेज अस्पताल और कई निजी अस्पतालों में ले जाया गया। इस क्रम में गैस रिसाव से एक महिला की मृत्यु हो गई। गैस रिसाव की दुर्घटना को दृष्टिगत रखते हुए जांच कराकर संचालक के विरुद्ध कार्रवाई की जाए, ताकि किसी घातक एवं जानलेवा उद्योग घनी आबादी में संचालित नहीं हो। ज्ञापन की प्रतिलिपि राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री, राज्यपाल मुख्यमंत्री को भी भेजी गई है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें