ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड हज़ारीब़ागक्षेत्रीय भाषा में परीक्षार्थियों की संख्या काफी कम

क्षेत्रीय भाषा में परीक्षार्थियों की संख्या काफी कम

मैट्रिक परीक्षा 2020 में गुरूवार को क्षेत्रीय भाषा खड़िया/ खोरठा/ कुरमाली/ पसगवुार/पंच परगनिया भाषा की परीक्षा हुई। इस भाषा में काफी कम संख्या में परीक्षार्थी थे। जिले के 48 परीक्षा केंद्रो में महज...

क्षेत्रीय भाषा में परीक्षार्थियों की संख्या काफी कम
हिन्दुस्तान टीम,हजारीबागFri, 14 Feb 2020 12:53 AM
ऐप पर पढ़ें

मैट्रिक परीक्षा 2020 में गुरूवार को क्षेत्रीय भाषा खड़िया/ खोरठा/ कुरमाली/ पसगवुार/पंच परगनिया भाषा की परीक्षा हुई। इस भाषा में काफी कम संख्या में परीक्षार्थी थे। जिले के 48 परीक्षा केंद्रो में महज 12 पर परीक्षा हुई। परीक्षा में 1120 परीक्षार्थी शामिल हुए जबकि 5 अनुपस्थित रहे।

किसी भी केंद्र से परीक्षार्थी निष्कासित होने की कोई सूचना नही है। इधर, इंटरमीडिएट कला में कंपलसरी कोर लॉग्वेज की परीक्षा हुई। इसमें 10863 परीक्षार्थी शामिल हुए जबकि 89 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे। डीइओ लुदी कुमारी ने बरही अनुमंडल के परीक्षा केंद्रो का निरीक्षण किया। परीक्षा को लेकर वीक्षकों और केंद्राधीक्षकों को आवश्यक निर्देश देते हुए कदाचार मुक्त परीक्षा सुनिश्चित करने को कहा। इस बाबत डीइओ ने बताया कि केंद्रो पर निर्देश के मुताबिक परीक्षार्थियों को बैठने की व्यवस्था है। कदाचार रोकने के लिए सभी उपाय किये गये है। कदाचार में लिप्त पाये जाने पर नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें