Ichak a community health center struggling with shortage of doctors - डॉक्टरों की कमी से जूझ रहा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र इचाक DA Image
19 फरवरी, 2020|12:36|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

डॉक्टरों की कमी से जूझ रहा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र इचाक

default image

दारू, टाटीझरिया और इचाक के 25 पंचायतों के पौने दो लाख आबादी का स्वास्थ्य सेवा देने वाला सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र इन दिनों डॉक्टरों की कमी से जूझ रहा है। अस्पताल में सृजित पांच पदों के विरुद्ध दो एमबीबीएस और एक डेंटिस्ट डॉक्टरो की पोस्टिंग है। जबकि दो पद वर्षों से खाली है। डॉक्टरों की कमी के कारण गरीब, लाचार और बेवस लोगों को उचित इलाज नहीं मिल पाता है। वहीं कई लोगों की जान तक चली जाती है। यहां एक महीने में डेढ़ से दो सौ डिलीवरी करायी जाती है। लेकिन चाइल्ड स्पेशलिस्ट डॉक्टर के नहीं होने से जन्म के समय साधरण बीमारियों से ग्रसित बच्चो को हजारीबाग और रांची जैसे महंगे और प्राइवेट क्लिनिकों में इलाज कराना पड़ता है।

प्रभारी चिकित्सक डॉ ओम प्रकाश ने बताया कि दो डॉक्टरों के भरोसे इतनी बड़ी आबादी का इलाज और समुचित चिकित्सा व्यवस्था मुहैया कराना अस्पताल प्रबंधन की क्षमता से बाहर है। उन्होंने कहा कि खाली डॉक्टरों के पद को भरने के लिए सिविल सर्जन को पत्र भेजा जाएगा ताकि क्षेत्र के लोगों को सही इलाज समय पर मिल सके। उन्होंने बताया कि अस्पताल कर्मियों को इलाज में तत्पर रहने की हिदायत दी गयी है। गरीब के इलाज में कोताही बरतने वाले कर्मियों के खिलाफ कड़ी करवाई की जाएगी।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Ichak a community health center struggling with shortage of doctors