ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड हज़ारीब़ागअबुआ आवास में भारी गड़बड़ी : लंबोदर

अबुआ आवास में भारी गड़बड़ी : लंबोदर

आजसू के केंद्रीय महासचिव सह विधायक डॉ लंबोदर महतो ने अबुआ आवास योजना के लाभुक के चयन में भारी गड़बड़ी करने का आरोप लगाया...

अबुआ आवास में भारी गड़बड़ी : लंबोदर
हिन्दुस्तान टीम,हजारीबागThu, 22 Feb 2024 02:00 AM
ऐप पर पढ़ें

रांची, हिन्दुस्तान ब्यूरो। आजसू के केंद्रीय महासचिव सह विधायक डॉ लंबोदर महतो ने अबुआ आवास योजना के लाभुक के चयन में भारी गड़बड़ी करने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि ग्रामसभा की प्राथमिकता सूची से लाभुक का चयन नहीं करके जियो टैग के आधार पर और पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन करने से लाभुकों का चयन किया जा रहा है। इससे जरूरतमंदों को आवास से वंचित होना पड़ रहा है। इसको लेकर पंचायत के जनप्रतिनिधियों में आक्रोश व्याप्त है। उन्होंने इसको लेकर मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन के समक्ष मामला संज्ञान में लाया है और उन्हें पत्र भी सौंपा है।
डॉ लंबोदर महतो ने कहा कि राज्य सरकार ने अबुआ आवास योजना को लेकर जो संकल्प जारी किया है, उसमें यह स्पष्ट है कि ग्रामसभा की प्राथमिकता सूची से लाभुक का चयन करना है। बावजूद इसकी खुलेआम अनदेखी की जा रही है। उन्होंने कहा कि इस योजना के तहत गरीब परिवार को तीन कमरों वाला पक्का मकान दिया जाना है, जिनके पास पक्का मकान नहीं है। गड़बड़ी यह है महिला प्रधान परिवार और दिव्यांग परिवार के लाभुकों का ख्याल बिलकुल नहीं रखा गया है। मनमानी का आलम यह है कि जिनको आवास पहले मिलना चाहिए, वह पीछे चला गया है और जिनको आवास बाद में मिलना चाहिए या जो लाभुक अयोग्य हैं, वह पहले नंबर पर आ गए।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें