Graduated in support of degree college construction work - डिग्री कॉलेज निर्माण कार्य के समर्थन में उतरे ग्रामीण DA Image
21 फरवरी, 2020|12:43|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

डिग्री कॉलेज निर्माण कार्य के समर्थन में उतरे ग्रामीण

प्रखंड के बरवां गांव में सरकार से स्वीकृत डिग्री कॉलेज निर्माण कार्य प्रस्तावित गैरमजरूआ भूमि पर दखलकारों के विवाद से अधर में लटका हुआ है। कॉलेज का निर्माण उक्त भूमि पर होने के समर्थन में मुखिया गोपाल प्रसाद और भाजपा मंडल अध्यक्ष रीतलाल प्रसाद के साथ दर्जनों ग्रामीण उतरकर इसकी मांग को लेकर प्रखंड सह अंचल कार्यालय पहुंचे। कॉलेज निर्माण के लिए पांच एकड़ भूमि की आवश्यकता है। जमीन की मापी एक माह पूर्व में पुलिस और प्रखंड प्रशासन की मौजूदगी में की गई। जमीन कॉलेज निर्माण के लिए उक्त भूमि पर ट्रेंच भी काटा गया। इसके बाद उस जमीन पर कब्जाधारी रैयतों के विरोध से एक बार पुन: निर्माण कार्य अधर में लटक गया। कॉलेज निर्माण कार्य शुरू करने और जमीन की पुन: मापी कर भूमि बाउंड्री के लिए अमीन पहुंचा और मापी की। कॉलेज निर्माण कार्य में देरी हाने और उसे शीघ्र चालु करने के समर्थन में ग्रामीण उतर गए हैं।

ग्रामीणों ने कहा कि अनुमंडल में डिग्री कॉलेज के नहीं होने से गरीब और मेधावी छात्र के साथ साथ बेटियां भी उच्च शिक्षा से वंचित हो रहे हैं। सरकारी डिग्री कॉलेज बनने से छात्र छात्राओं के साथ अभिभावकों को इसका लाभ मिलेगा। कॉलेज निर्माण के समर्थन में अंचल कार्यालय पहुंचने वालों में सज्जन महतो, गोपी प्रसाद, धानेश्वर प्रसाद, खूबलाल मंडल, भागी महतो, छोटीलाल प्रसाद, केदार रजक, विनोद प्रसाद समेत आदि ग्रमीण शामिल थे।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Graduated in support of degree college construction work