DA Image
23 फरवरी, 2020|11:21|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

हजारीबाग में शहर में डोर टू डोर उठेगा कचरा

नगर निगम हजारीबाग महापौर अंजलि कुमारी के प्रयासों से नगर निगम हजारीबाग क्षेत्र को स्वच्छ और सुंदर बनाने के लिए डोर टू डोर कचरा संग्रहण और प्रबंधन कार्य के लिए 321 करोड़ का टेंडर जारी हो चुका है।

महापौर ने बताया कि इस कार्य के लिए चयनित बिडर को 20 साल के लिए काम दिया जाएगा। इसमें डोर टू डोर संग्रहण, सूखा और गीला कचरा को अलग करके रीसाइक्लिंग की जाएगी और खाद बनाकर बेचा जाएगा। प्लास्टिक को अलग करके रीसाइक्लिंग किया जाएगा। साथ- साथ प्लास्टिक मेटेरियल बनाकर बेचा जाएगा। जैसे-प्लास्टिक का दरवाजा व अन्य। कंपनी के कंसल्टेंट अक्षय अशोक मेशराम और पवन यादव ने बताया कि अभी की 10 दिनों के बाद पता चल पाएगा कि कितने बिडर ने टेंडर डाला है।

नगर निगम महापौर अंजलि कुमारी ने कहा कि हजारीबाग की पूरी सफाई और घर-घर सफाई पूरी तरह से की जा सकेगी। इसके साथ पूरे शहर की सफाई का कार्य प्रारंभ किया जा सकेगा। मेरा शुरू से प्रयास था कि हजारीबाग साफ और सुंदर हो। इस सपने को साकार करने के लिए ये योजना काफी लाभदायी होगी। इस योजना को प्रारंभ कराने के लिए काफी बरसो से प्रयासरत थी जो आज सफल होने के कगार पर है। बताया कि इसे लेकर बैठक भी हुई है। इसमें इसे लेकर चर्चा की गयी। बैठक में मुख्य रूप से वार्ड पार्षद मो. नसीम, बबिता वर्मा, अनुपम सिन्हा, ओम झा, बिरजू निषाद सहित अन्य सहायक उपस्थित थे।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:door to door Garbage collection proposal in Hazaribag