Monday, January 24, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ झारखंड हज़ारीब़ागपांच जिलों में अपराध पर लगाया जाएगा अंकुश: डीआईजी

पांच जिलों में अपराध पर लगाया जाएगा अंकुश: डीआईजी

हिन्दुस्तान टीम,हजारीबागNewswrap
Wed, 07 Jul 2021 05:40 PM
पांच जिलों में अपराध पर लगाया जाएगा अंकुश: डीआईजी

हजारीबाग हमारे प्रतिनिधि

उत्तरी छोटानागपुर प्रमंडल के डीआईजी नरेंद्र कुमार सिंह ने बुधवार को योगदान दिया। डीआईजी ऑफिस में उन्होंने प्राथमिकता गिनाते हुए कहा की हजारीबाग, गिरिडीह, कोडरमा, चतरा और रामगढ़ जिला में अपराध पर कंट्रोल करना प्राथमिकता होगी। प्रत्येक माह बैठक कर एसपी के काम की समीक्षा की जाएगी। उत्तरी छोटानागपुर प्रमंडल के पांचों जिला के एसपी के साथ मिलकर एक टीम के रूप में काम करना है। सभी जिला हेडक्वार्टर में जाकर अपराध की समीक्षा की जाएगी। क्षेत्र की जनता के साथ पुलिस का सीधा संवाद स्थापित किया जाएगा। जनता के साथ अच्छा व्यवहार नहीं किए जाने की शिकायत मिलने पर दोषी पुलिस पदाधिकारियों पर कार्रवाई की जाएगी।

इंटेलिजेंस से इनपुट लेकर नक्सलियों के खिलाफ की जाएगी कार्रवाई

डीआईजी ने कहा कि हजारीबाग, गिरिडीह, रामगढ़, चतरा, कोडरमा जिले में होने वाले संगठित अपराध के खिलाफ चरणबद्ध तरीके से कार्रवाई की जाएगी। संगठित अपराध को लेकर इंटेलिजेंस से इनपुट लेकर सख्त कार्रवाई की जाएगी। इन जिलों में जो नक्सल की समस्या है, उसे जड़ से मिटाने सख्त कार्रवाई से पुलिस पीछे नहीं रहेगी। फिर से एलआरपी, एसआरपी पेट्रोलिंग शुरू की जाएगी। पुलिस के पेशेवर स्तर को और दक्ष बनाने महीने में एक बार ऑनलाइन प्रशिक्षण दिया जाएगा। उत्तरी छोटानागपुर प्रमंडल रेंज के सभी जिलों के थाना प्रभारी, सब-इंस्पेक्टर, एएसआई को अपराध रोकने और हाई स्पीड ट्रायल के लिए इससे संबंधित विषयवस्तु पर ऑनलाइन प्रशक्षिण दिया जाएगा।

ट्रैफिक की समस्या को किया जाएगा दुरुस्त

डीआईजी ने कहा कि ट्रैफिक की समस्या हर शहर में है। इसके लिए जनता से सहयोग लेकर ट्रैफिक की समस्या से निजात दिलाया जाएगा। ट्रैफिक की समस्या को शीघ्र दुरुस्त किया जाएगा।

पुलिस परिवार की सुविधाओं को बनाया जाएगा और बेहतर

डीआईजी ने कहा कि पुलिस परिवार की सुविधाओं को और बेहतर बनाया जाएगा। पुलिस वेलफेयर के लिए भी काम किए जाएंगे। पुलिस परिवार के बच्चों के लिए पुस्तकालय खोले जाएंगे। डीआईजी के हजारीबाग पहुंचने पर एसपी कार्तिक एस के नेतृत्व में पुलिस पदाधिकारियों ने उनका स्वागत किया। स्वागत करने वालों में सदर सदर एसडीपीओ महेश कुमार प्रजापति, सीसीआर डीएसपी आरिफ इकराम, सदर पुलिस इंस्पेक्टर ललित कुमार, सदर थानाप्रभारी गणेश कुमार सिंह, पुलिस एसोसिएशन के अध्यक्ष सह चुरचू पुलिस इंस्पेक्टर मनोज कुमार सिंह, पुलिस मेंस एसोसिएशन के भीखू पासवान आदि शामिल थे।

epaper

संबंधित खबरें