ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News झारखंड हज़ारीब़ागप्लास्टिक मुक्त अभियान के तहत कपड़े के थैला का किया गया वितरण

प्लास्टिक मुक्त अभियान के तहत कपड़े के थैला का किया गया वितरण

दामोदर घाटी निगम 16 से 31 मई तक स्वच्छता पखवारा मना रहा है। इसके तहत सोमवार को दामोदर घाटी निगम की कोनार डैम इकाई द्वारा कोनार डैम और उसके आसपास के...

प्लास्टिक मुक्त अभियान के तहत कपड़े के थैला का किया गया वितरण
हिन्दुस्तान टीम,हजारीबागMon, 27 May 2024 08:30 PM
ऐप पर पढ़ें

विष्णुगढ़, प्रतिनिधि।
दामोदर घाटी निगम 16 से 31 मई तक स्वच्छता पखवारा मना रहा है। इसके तहत सोमवार को दामोदर घाटी निगम की कोनार डैम इकाई द्वारा कोनार डैम और उसके आसपास के इलाकों में प्लास्टिक मुक्त अभियान चलाया गया। जिसमें लोगों को प्लास्टिक का कम से कम प्रयोग करने को लेकर जागरूक किया गया। लोगों को कपड़े का थैला देकर सामान आदि की खरीदारी में पॉलीथीन का प्रयोग नहीं करने का संदेश दिया गया। अभियान के तहत करीब 500 से अधिक कपड़ों के थैले का वितरण हुआ।

जिसमें डीवीसी उच्च और मध्य विद्यालय, 132 केवीए पावर ग्रिड, कोनार डिस्पेंसरी, मुख्य कार्यालय, गेस्ट हाउस में डीवीसीकर्मियों, स्थानीय मजदूरों, केज़ुअल वर्कर्स, फॉरेस्ट्री वर्कर्स, कंप्यूटर और सिलाई ट्रेनिंग सेंटर नावाटांड तथा चेलियाटांड के ग्रामीणों के वितरण किया गया। स्कूली बच्चों के माध्यम से समाज में यह संदेश देने की कोशिश की गई कि प्लास्टिक मुक्त भारत बनाने के लिए कपड़े के थैले के प्रयोग कर पर्यावरण को संरक्षित किया जा सकता है। भूमि प्रदूषण के अलावा गंभीर बीमारियों से भी बचा जा सकता है। कार्यक्रम में उच्च और मध्य विद्यालय के बीके महतो, राजेश्वर प्रसाद, डॉ. बीके मंडल, सबस्टेशन प्रभारी पीके सिन्हा, डीएन प्रसाद के अलावा सीएसआर कार्यपालक सुनील कुमार, सीएसआरकर्मी टेकलाल महतो, डेगलाल महतो, सरयू महतो, वीरेंद्र कुमार आदि का सहयोग रहा।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।