ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड हज़ारीब़ागमुखिया ने की 14वें वित्त विकास कार्य के लिए आमसभा

मुखिया ने की 14वें वित्त विकास कार्य के लिए आमसभा

प्रखंड के पंचायत सचिवालय बच्छई में मुखिया कुंती देवी की अध्यक्षता में 14वें वित्त तथा गांवों के विकास कार्य, जनसमस्या को लेकर सोमवार को आमसभा की। आमसभा में वार्ड सदस्यों के माध्यम से ग्रामीणों की...

मुखिया ने की 14वें वित्त विकास कार्य के लिए आमसभा
हिन्दुस्तान टीम,हजारीबागTue, 18 Feb 2020 01:02 AM
ऐप पर पढ़ें

प्रखंड के पंचायत सचिवालय बच्छई में मुखिया कुंती देवी की अध्यक्षता में 14वें वित्त तथा गांवों के विकास कार्य, जनसमस्या को लेकर सोमवार को आमसभा की। आमसभा में वार्ड सदस्यों के माध्यम से ग्रामीणों की समस्याएं सुनी और जनहित के आधारभूत योजनाओं पर विस्तार से चर्चा की। मुखिया ने कहा कि पंचायत के विभिन्न गांवों में संचालित स्कूल, स्वास्थ्य उपकेंद्र, नल-जल, आंगनबाड़ी, गरीब परिवार को राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा योजना के तहत राशन कार्ड, गली-नाली, चापाकल, आवास सहित कई समस्याओं पर चर्चा की गई।

आमसभा सरकार तथा जिला प्रशासन, पंचायत निधि, 14वें वित्त द्वारा संचालित योजनाओं की जानकारी और दर्जनों महत्वाकांक्षी योजनाओं का चयन किया गया। मुखिया ने कहा कि बीते चार वर्षों के कार्यकाल में सभी योजना का चयन ग्रामसभा द्वारा और आमसभा से लाभुक समिति का चयन किया गया। मुखिया प्रतिनिधि बीरेंद्र रजक, रोजगार सेवक रिजवान अहमद, वार्ड सदस्य सुरेन्द्र यादव, सकलदेव यादव, गणेश भुइयां, बबिता देवी, फुलवा देवी, प्रतिनिधि नारायण साव, तुलेश्वर यादव सहित विभिन्न गांवों के ग्रामीण उपस्थित थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें