ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड हज़ारीब़ागकेंद्रीय पेयजल स्वच्छता सचिव ने किया रोला गांव का दौरा

केंद्रीय पेयजल स्वच्छता सचिव ने किया रोला गांव का दौरा

केंद्र सरकार के पेयजल एवं स्वच्छता मंत्रालय के सचिव परमेश्वरण अय्यर ने सभी प्रखंड विकास पदाधिकारियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग 31 मार्च तक सभी परिवारों के लिए शौचालय का निर्माण कार्य पूर्ण करने का...

केंद्रीय पेयजल स्वच्छता सचिव ने किया रोला गांव का दौरा
हिन्दुस्तान टीम,हजारीबागWed, 19 Feb 2020 01:21 AM
ऐप पर पढ़ें

केंद्र सरकार के पेयजल एवं स्वच्छता मंत्रालय के सचिव परमेश्वरण अय्यर ने सभी प्रखंड विकास पदाधिकारियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग 31 मार्च तक सभी परिवारों के लिए शौचालय का निर्माण कार्य पूर्ण करने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि 31 मार्च के पूर्व सभी शौचालय पूर्ण करने के लिए अभी से गड्ढा खोदो अभियान शुरू कर दें। अगले एक दो दिन के अंदर में सभी प्रखण्डों को राशि उपलब्ध करा दी जाएगी।

अय्यर ने इसके पूर्व सदर प्रखंड की करबेकला पंचायत के रोला गांव का भ्रमण कर स्वच्छ भारत मिशन के तहत निर्मित शौचालयों का निरीक्षण किया। जिला में बन रहे शौचालयों पर संतोष जताते हुए उपायुक्त को कहा कि कोई भी परिवार छूटे नहीं अगले 31 मार्च तक लक्ष्य को हासिल करने के लिए जनभागीदारी सुनिश्चित करायें। गड्ढा खोदो अभियान, 8 मार्च को राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर रानी मिस्त्रियों को जोड़ने को कहा गया है। उन्हें प्रशिक्षण देने का कार्य प्रारंभ करने को कहा है। मौके पर उपायुक्त डॉ भुवनेश प्रताप सिंह ने अय्यर को जिले में शौचालय निर्माण की अद्यतन स्थिति से अवगत कराया। इस अवसर पर अनुमण्डल पदाधिकारी सदर मेघा भारद्वाज, कार्यपालक अभियंता पेयजल स्वच्छता मारकण्डेय कुमार राकेश, जिला स्तरीय पदाधिकारी, सदर बीडीओ, स्वच्छ भारत मिशन से जुड़े अधिकारी सहित कई मौजूद थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें