ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड हज़ारीब़ागप्रखंड प्रमुख ने जनप्रतिनिधियों के साथ किया पंचायत का दौरा, नल जल योजना में पायी अनियमितता

प्रखंड प्रमुख ने जनप्रतिनिधियों के साथ किया पंचायत का दौरा, नल जल योजना में पायी अनियमितता

कटकमदाग प्रखंड के मसरातु पंचायत में जल स्वच्छता विभाग से बन रहे सोलर जल मीनार श्मशानघाट, कब्रिस्तान और खाली खेतों में किसी एक व्यक्ति को लाभ...

प्रखंड प्रमुख ने जनप्रतिनिधियों के साथ किया पंचायत का दौरा, नल जल योजना में पायी अनियमितता
हिन्दुस्तान टीम,हजारीबागSat, 10 Jun 2023 05:10 PM
ऐप पर पढ़ें

कटकमसांडी। प्रतिनिधि

कटकमदाग प्रखंड के मसरातु पंचायत में जल स्वच्छता विभाग से बन रहे सोलर जल मीनार श्मशानघाट, कब्रिस्तान और खाली खेतों में किसी एक व्यक्ति को लाभ पहुंचाने के लिए लगा दिया गया है। इसकी पुष्टि प्रखंड प्रमुख कुमारी विनीता ने जनप्रतिनिधियों के साथ पंचायत का दौरा कर योजना में अनियमितता बरतने की बात कही।

उन्होंने कहा कि ठीकेदारी सरकारी मापदंड के विपरीत काम कर रहे हैं। प्रमुख ने इस बाबत हजारीबाग उपायुक्त को आवेदन सौंप कर विभाग के जेई और ठीकेदार पर कार्रवाई करने की मांग की है। जिसमें कहा गया है कि पीने की पानी के लिए ग्रामीण परेशान हैं और विभाग किसी एक व्यक्ति को लाभ पहुंचाने के लिए गांव से बाहर जल मीनार लगा दिया है जो ग्रामीणों के साथ अन्याय है। प्रमुख ने कहा कि अभी वर्तमान समय में जल स्वच्छता विभाग की ओर से पंचायत में 20 से 30 सोलर जलमीनार का निर्माण कराया गया । लेकिन आज तक एक दो जलमीनार छोडकर शेष से ग्रामीणों को एक बुंद पानी नहीं मिल सका है । उन्होंने जांच के क्रम मे पाया कि पुराने चापानल में ही सोलर जलमीनार लगा दिया गया। जिससे लोगों को पानी नहीं बल्कि गांव का शोभा बढ़ाने का काम कर रहा है । प्रमुख का आरोप है कि ठीकेदार और पेयजल विभाग के कनीय अभियंता की मिलीभगत से घटिया सामाग्री का उपयोग धड़ल्ले से किया जा रहा है। अनियमितता का आलम यह है कि निर्माण के साथ ही पाइप में लिकेज होने लगा है। उन्होंने आरोप लगाया है कि अधिकांश जल मीनार से पानी की आपूर्ति नहीं हो रही है । जबकि निर्माण कार्य में गुणवत्ता का भी ख्याल नहीं रखा गया।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें