ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News झारखंड हज़ारीब़ाग नीट पेपर लीक मामले में बिहार की ईओयू की टीम ने हजारीबाग में किया अनुसंधान

नीट पेपर लीक मामले में बिहार की ईओयू की टीम ने हजारीबाग में किया अनुसंधान

नीट पेपर लीक मामले में हजारीबाग एक बार फिर देश स्तर पर चर्चा में आ गया है। पटना में नीट पेपर के जले बुकलेट बरामद हुए हैं। इनके हजारीबाग सेंटर से लीक...

 नीट पेपर लीक मामले में बिहार की ईओयू की टीम ने हजारीबाग में किया अनुसंधान
default image
हिन्दुस्तान टीम,हजारीबागSun, 23 Jun 2024 01:00 AM
ऐप पर पढ़ें

हजारीबाग। नीट पेपर लीक मामले में हजारीबाग एक बार फिर देश स्तर पर चर्चा में आ गया है। पटना में नीट पेपर के जले बुकलेट बरामद हुए हैं। इनके हजारीबाग सेंटर से लीक होने की आशंका पर बिहार आर्थिक अपराध इकाई (ईओयू ) की तीन सदस्यीय टीम हजारीबाग पहुंची। टीम ने विभिन्न सेंटरों में जांच की। लोहसिंघना थाना प्रभारी संदीप कुमार के अनुसार टीम सबसे पहले लोहसिंघना थाना क्षेत्र के ओएसिस स्कूल पहुंची। वहां के परीक्षा नियंत्रक और प्राचार्य से जानकारी ली। विदित हो कि ओएससिस स्कूल के प्राचार्य एहसानुल हक नीट के सिटी कॉर्डिनेटर भी हैं। इसलिए टीम उनसे सबसे पहले मिली। फिर टीम एसबीआई की मुख्य शाखा गयी। जहां प्रश्न पत्र रखे गए थे। वहां पूछताछ की। हालांकि टीम को बैंक में कोई गड़बड़ी सामने नहीं आयी। सूचना के अनुसार टीम के लोगों ने हजारीबाग में अन्य चार केंद्रों के स्कूलों के प्रभारियों से टेलीफोनिक जानकारी भी हासिल की। टीम हजारीबाग से सीधे रांची चली गयी। इस बीच टीम के लोगों ने मीडिया से दूरी बनाकर रखी। सूत्र के अनुसार ट्रांसपोर्टिंग के दौरान प्रश्न पत्र लीकेज की आशंका है। वैसे कई कोचिंग संचालक और ट्रांसपोर्टर इस नेक्सेस में शामिल होने की भी टीम को भनक है। टीम में निजी कूरियर कंपनी से भी पूछताछ की है।

कोट

बिहार आर्थिक अपराध इकाई की टीम शुक्रवार को पहुंची थी। टीम में तीन सदस्य शामिल थे। उन्होंने अनुसंधान के क्रम में तीन चार जगहों पर पूछताछ की। हालांकि इस संबंध में कोई जानकारी शेयर नहीं की।

कुमार शिवाशीष हजारीबाग सदर एसडीपीओ

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।