DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   झारखंड  ›  हज़ारीब़ाग  ›  हजारीबाग में यास चक्रवातीय तूफान के लिए अलर्ट जारी, लोगों से सतर्क रहने की अपील

हजारीबागहजारीबाग में यास चक्रवातीय तूफान के लिए अलर्ट जारी, लोगों से सतर्क रहने की अपील

हिन्दुस्तान टीम,हजारीबागPublished By: Newswrap
Tue, 25 May 2021 03:40 AM
हजारीबाग में यास चक्रवातीय तूफान के लिए अलर्ट जारी, लोगों से सतर्क रहने की अपील

हजारीबाग। वरीय संवाददाता

अगले 24 घंटे में गंभीर चक्रवाती तूफान ‘यास का हजारीबाग में भी छिटपुट असर दिखेगा। झारखंड मौसम विभाग के अनुसार झारखंड को चार जोन में बांटा गया है। हजारीबाग सेंट्रल जोन में है। इसमें गुमला, खूंटी, रांची, रामगढ़, बोकारो और हजारीबाग है। हजारीबाग सबसे न्यूनतम जोन में आ रहा है इसलिए यहां पर शुरुआती दौर में 30 से 40 किमी प्रति घंटे से हवाएं चलने की आशंका है। वहीं 26 मई को 40 से 50 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलेंगी।

26 और 27 को जोरदार बारिश की आशंका है। इस संबंध में उपायुक्त आदित्य कुमार आनंद बताते हैं कि तूफान की आशंका को देखते हुए जिले में सभी को अलर्ट कर दिया गया है। केंद्र सरकार की ओर से जारी गाईडलाइन को फॉलो करने को कहा गया है। यास नाम का यह चक्रवाती तूफान 26 मई को पश्चिम बंगाल, ओडिशा और बांग्‍लादेश के तटीय इलाकों पर पहुंचेगा। इस समय बंगाल कर खाड़ी में कम दबाव का क्षेत्र बन चुका है। यह उत्‍तर-उत्‍तर पश्चिम की ओर बढ़ रहा है। मौसम विभाग से प्राप्त जानकारी के मुताबिक हजारीबाग में 25 मई को बिजली गर्जन की आशंका है।

संबंधित खबरें