ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News झारखंड हज़ारीब़ागजिला सैनिक कार्यालय में पूर्व सैनिकों के लिए मिलन समारोह का आयोजन

जिला सैनिक कार्यालय में पूर्व सैनिकों के लिए मिलन समारोह का आयोजन

जिला सैनिक कल्याण कार्यालय, हजारीबाग और सिख रेजीमेंट सेंटर, रामगढ़ के रिकॉर्ड ऑफिस के तत्वावधान में शनिवार को कार्यालय सभागार में भूतपूर्व सैनिकों,...

जिला सैनिक कार्यालय में पूर्व सैनिकों के लिए मिलन समारोह का आयोजन
हिन्दुस्तान टीम,हजारीबागSat, 15 Jun 2024 11:30 PM
ऐप पर पढ़ें

हजारीबाग। नगर प्रतनिधि
जिला सैनिक कल्याण कार्यालय, हजारीबाग और सिख रेजीमेंट सेंटर, रामगढ़ के रिकॉर्ड ऑफिस के तत्वावधान में शनिवार को कार्यालय सभागार में भूतपूर्व सैनिकों, विधवाओं, वीर नारियों और आश्रितों के लिए मिलन समारोह का आयोजन किया गया। जिसकी अध्यक्षता जिला सैनिक कल्याण पदाधिकारी विंग कमांडर राजेश कुमार गुप्ता ने की। मिलन समारोह के मुख्य संयोजक सिख रेजीमेंट सेंटर, रिकॉर्ड ऑफिस के कैप्टन करिअप्पा रहे। जिन्होंने उपस्थित भूतपूर्व सैनिकों एवं परिवारजनों के साथ पेंशन संबंधी नियमों एवं प्रक्रियाओं को साझा किया। कैप्टन करिअप्पा ने इसके साथ-साथ भूतपूर्व सैनिकों एवं परिवार जनों को मिलने वाले अन्य लाभों जैसे ग्रुप इंश्योरेंस, कॉम्यूटेशन, डिसेबिलिटी, ओआरओपी बेनिफिट्स इत्यादि पर भी चर्चा की। भूतपूर्व सैनिकों से संबंधित सर्विस दस्तावेजों में भाग-दो के प्रशासन से संबंधित सावधानियां एवं सामान्य त्रुटियों के बारे में विस्तृत चर्चा की गई।

समारोह को सीडीए पटना टीम के अकाउंट्स ऑफिसर सुनील कुमार यादव ने भी संबोधित किया। समारोह में डिफेंस सर्विस पैकेज के तहत सैलरी एवं पेंशन अकाउंट्स के फायदे के बारे में आईसीआईसीआई बैंक हजारीबाग शाखा के अकाउंट्स मैनेजर सत्येंद्र प्रजापति तथा रिलेशनशिप मैनेजर बृजेश कुमार ने बतायी। आइसीआइसीआइ बैंक की टीम ने वेल्थ मैनेजमेंट के विभिन्न प्रारूपों पर भी चर्चा की। मिलन समारोह के मुख्य आकर्षण के तौर पर आरोग्यम मल्टीस्पेशलिटी हॉस्पिटल, हजारीबाग के सौजन्य से कार्यालय कैंपस में विश्व रक्तदान दिवस के उपलक्ष पर रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। इस रक्तदान शिविर में भूतपूर्व सैनिकों एवं सिख रेजीमेंट सेंटर के टीम को बढ़-चढ़कर भाग लिया। कार्यक्रम का समापन प्रांगण में वृक्षारोपण कार्यक्रम हुआ।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।