ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News झारखंड हज़ारीब़ागप्रतिभावान 60 विद्यार्थियों को सेवा सहयोग समिति ने किया सम्मानित

प्रतिभावान 60 विद्यार्थियों को सेवा सहयोग समिति ने किया सम्मानित

प्रशस्ति पत्र, मोमेंटो देकर बच्चों किया गया सम्मानित, साथ ही शिक्षकों को भी किया गया सम्मानित, प्रतिभावान विद्यार्थियों के सम्मान से बढ़ता है हौसला:...

प्रतिभावान 60 विद्यार्थियों को सेवा सहयोग समिति ने किया सम्मानित
हिन्दुस्तान टीम,हजारीबागSun, 26 May 2024 05:30 PM
ऐप पर पढ़ें

हजारीबाग, नगर प्रतिनिधि
जिला परिसद मोड़ चौक स्थित सेवा सहयोग समिति के कार्यालय सभागार में रविवार को प्रतिभावान विद्यार्थियों का सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। इस आयोजन में झारखंड एकेडमिक काउंसिल के माध्यमिक परीक्षा परिणाम में सफल हुए सदर प्रखंड के शहरी क्षेत्र के प्रतिभावान छात्र-छात्राओं को सम्मानित किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता सेवा सहयोग समिति के अध्यक्ष हर्ष अजमेरा ने की। उन्होंने बताया कि सेवा सहयोग समिति की ओर से तीसरी बार सम्मान समारोह आयोजन किया गया। इधर कार्यक्रम में सर्वप्रथम सबसे पहले मां सरस्वती एवं स्वामी विवेकानंद जी की तस्वीर पर पुष्पांजलि अर्पित की गयी। कार्यक्रम में 11 से अधिक स्कूल से करीब 60 बच्चे शामिल हुए। इनमें यदुनाथ गर्ल्स स्कूल, सिंदूर हाई स्कूल, बिहारी बालिका विद्यालय, जिला स्कूल, आनंद स्कूल, हिंदू हाई स्कूल, गवर्नमेंट गर्ल्स स्कूल, मिशन स्कूल, आरक्षी स्कूल, अमृत नगर स्कूल शामिल रहे। बताया गया कि अब तक 120 विद्यार्थियों को सम्मानित किया जा चुका है।

कार्यक्रम में बतौर अतिथि हजारीबाग शहर के राज वर्मा एमबीए, सूरज कुमार दीक्षित सीए, सीएस, नीरज जैन बीटेक सीएस शामिल हुए। उन्होंने बच्चों को कई टिप्स भी दिए। कार्यक्रम का मंच संचालन संजय मेहता एवं धन्यवाद ज्ञापन विजय कुमार के किया। उन्होंने बताया कि दारू प्रखंड में भव्य सम्मान समारोह का आयोजन होगा। 31 मई को आनंद विद्यालय में एक परीक्षा आयोजित कर सभी बच्चों में से तीन उत्कृष्ट बच्चों को चयनित कर स्कॉलरशिप दी जाएगी। हर्ष अजमेरा ने कहा कि सम्मान से विद्यार्थियों का हौसला बढ़ता है। मौके पर रिटायर्ड डीएपी विजय कुमार, प्राध्यापक डॉ अरविंद सहाय ने विचार रखे। मौके पर इस मौके पर संस्था के सचिव अनीश सिंह, कृष्ण सिंह भोक्ता, रवि सिंह सहित विभिन्न स्कूलों से पहुंचे शिक्षक शिक्षिकाएं एवं बच्चों के अभिभावक मौजूद रहे।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।