ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंडमातृत्व योजना का लाभ दिलाने के नाम पर ठगी करने वाले दो धराए

मातृत्व योजना का लाभ दिलाने के नाम पर ठगी करने वाले दो धराए

गिरिडीह। साइबर अपराधियों के विरूद्ध गिरिडीह पुलिस की कार्रवाई लगातार जारी है। एक बार फिर पुलिस ने गर्भवती महिलाओं के मोबाइल नंबर पर कॉल कर उन्हें...

मातृत्व योजना का लाभ दिलाने के नाम पर ठगी करने वाले दो धराए
हिन्दुस्तान टीम,गिरडीहWed, 29 Nov 2023 02:15 AM
ऐप पर पढ़ें

गिरिडीह। साइबर अपराधियों के विरूद्ध गिरिडीह पुलिस की कार्रवाई लगातार जारी है। एक बार फिर पुलिस ने गर्भवती महिलाओं के मोबाइल नंबर पर कॉल कर उन्हें मातृत्व लाभ योजना का 6300 रूपये दिलाने का झांसा देकर ठगी करनेवाले दो साइबर अपराधियों को पकड़ा है। दोनों साइबर अपराधियों को एसपी दीपक कुमार शर्मा को मिली गुप्त सूचना के आधार पर दबोचा गया है।
एसपी को सूचना मिली थी कि बेंगाबाद थाना क्षेत्र के महदईया गांव में कुछ साइबर अपराधी साइबर अपराध को अंजाम दे रहे हैं। इसी सूचना पर एसपी के निर्देश पर साइबर डीएसपी संदीप सुमन समदर्शी की अगुवाई में महदईया में छापामारी की गई। छापामारी के दौरान बेंगाबाद थाना क्षेत्र के महदईया गांव निवासी छोटू मंडल एवं अजय मंडल को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार साइबर अपराधियों के पास से दो मोबाइल फोन एवं चार सिम कार्ड बरामद किया गया है। पूछताछ में पकड़े गये दोनों साइबर अपराधियों ने पुलिस को बताया है कि वे गर्भवती महिलाओं के मोबाइल नंबर पर कॉल कर उन्हें मातृत्व लाभ योजना का राशि 6300 रूपये दिलाने का झांसा देकर रिमोर्ट एक्सेस ऐप का लिंक भेजकर इंस्टॉल करवा कर ठगी करते हैं। इस संबंध में साइबर थाना में मामला दर्ज कर लिया गया है।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें