ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंडप्रशिक्षु दारोगा पर युवती ने लगाया दुर्व्यवहार का आरोप, केस दर्ज

प्रशिक्षु दारोगा पर युवती ने लगाया दुर्व्यवहार का आरोप, केस दर्ज

ट्वीटर पर जानकारी मिलने पर मुख्यमंत्री ने दिया जांच का आदेश हेमंत सोरेन को ट्वीट करने के बाद पुलिस महकमा में शनिवार को हंगामा मच गया। युवती के ट्वीट के बाद सीएम ने जैसे ही री...

प्रशिक्षु दारोगा पर युवती ने लगाया दुर्व्यवहार का आरोप, केस दर्ज
हिन्दुस्तान टीम,गिरडीहSun, 05 Apr 2020 02:30 AM
ऐप पर पढ़ें

गिरिडीह की एक युवती द्वारा सीएम हेमंत सोरेन को ट्वीट करने के बाद पुलिस महकमा में शनिवार को हंगामा मच गया। युवती के ट्वीट के बाद सीएम ने जैसे ही री ट्वीट कर मामले की जांच करते हुए कार्रवाई का आदेश दिया पुलिस महकमा रेस हो गया। आनन-फानन में युवती को मुफस्सिल थाना बुलाया गया। थाना में प्रशिक्षु आईपीएस मुकेश लुणायत, डीएसपी मुख्यालय एक बिनोद रवानी व पुलिस निरीक्षक रत्नेश मोहन ठाकुर ने पूरे मामले की जानकारी ली। इस दौरान युवती ने पुलिस को बताया कि 18 मार्च की रात उसके साथ गोविंद व सूरज दास ने गाली-गलौज की थी। इसकी लिखित शिकायत उसने उसी दिन मुफस्सिल थाना आकर सब इंस्पेक्टर गौरव कुमार को दी। आवेदन लेने के बाद उस मामले का समझौता करवा दिया गया। इसके बाद पुन: 31 मार्च को उसके घर में अश्विनी कुमार व उसके घरवाले आ गए और मारपीट करने लगे। इस दौरान दुर्व्यवहार किया गया और कई तरह की धमकी दी गयी। इसके दूसरे दिन 1 अप्रैल को वह पुन: थाना गयी और आवेदन प्रशिक्षु एसआई गौरव कुमार को दी। आवेदन देने के दो दिनों बाद वह अपने भाई के साथ जब थाना पहुंची तो पीएसआई गौरव उसके साथ दुर्व्यवहार करने लगे। उसके भाइयों को पीटा गया। युवती का आरोप है कि प्रशिक्षु दारोगा ने उससे मोबाइल ले लिया और फेसबुक-ट्विटर के प्रोफाइल को चेक किया।

नहीं मिलने दिया गया वरीय पदाधिकारी से

युवती का कहना है कि इस दौरान वह मुफस्सिल थाना प्रभारी सह प्रशिक्षु आईपीएस मुकेश लुणायत व इंस्पेक्टर रत्नेश मोहन ठाकुर से मिलने की कोशिश की परंतु उसे मिलने नहीं दिया गया। इस दुर्व्यवहार से आहत होकर उसने इसकी शिकायत सीएम को ट्विटर के माध्यम से कर दी।

युवती के आवेदन पर दर्ज हुई एफआईआर

इधर युवती के साथ जिनलोगों ने मारपीट की था उनके खिलाफ मुफस्सिल थाना में प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है। शनिवार को जब युवती पुन: थाना पहुंची तो उसे यह जानकारी मिली की उसके आवेदन पर एक दिन पूर्व ही थाना में प्राथमिकी दर्ज हो चुकी थी। इसके बाद युवती ने कहा कि पुलिस के अन्य पदाधिकारी व थाना स्टाफ ने उनके साथ अच्छा व्यवहार किया है। हालांकि वह अभी भी प्रशिक्षु दारोगा गौरव की शिकायत कर रही है।

मामले की हो रही है जांच: बिनोद

डीएसपी मुख्यालय एक सह एसडीपीओ सदर बिनोद रवानी ने बताया कि जिस युवती ने सीएम को ट्वीट किया है उसकी लिखित शिकायत पर एक दिन पूर्व ही एफआईआर दर्ज की जा चुकी है। अब युवती जिस प्रशिक्षु दारोगा गौरव कुमार पर दुर्व्यवहार का आरोप लगा रही है उस मामले की जांच की जा रही है। प्रशिक्षु आईपीएस खुद मामले को देख रहे हैं। जांच के बाद उनके प्रतिवेदन पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें