ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंडतिसरी में लोकाय पंचायत के बीसी केन्द्रों की हुई जांच

तिसरी में लोकाय पंचायत के बीसी केन्द्रों की हुई जांच

बैंक ऑफ इंडिया के एलडीएम रवीन्द्र कुमार सिंह के नेतृत्व में शुक्रवार को जांच टीम ने तिसरी प्रखंड के अन्तर्गत लोकाय पंचायत के विभिन्न बीसी (बैंक कॉरस्पोंडेंट) केन्द्रों की जांच की। जांच टीम में तिसरी...

तिसरी में लोकाय पंचायत के बीसी केन्द्रों की हुई जांच
हिन्दुस्तान टीम,गिरडीहFri, 26 Oct 2018 11:34 PM
ऐप पर पढ़ें

बैंक ऑफ इंडिया के एलडीएम रवीन्द्र कुमार सिंह के नेतृत्व में शुक्रवार को जांच टीम ने तिसरी प्रखंड के अन्तर्गत लोकाय पंचायत के विभिन्न बीसी (बैंक कॉरस्पोंडेंट) केन्द्रों की जांच की। जांच टीम में तिसरी के बीडीओ सुनील प्रकाश, बीओआई मिर्जागंज शाखा के शाखा प्रबंधक पवन कुमार, जीरो मास्क के ऑपरेशन मैनेजर अमित कुमार पंडित, जिला समन्वयक सौरभ सोनी शामिल थे।

इस दौरान जांच टीम ने सबसे पहले तिसरी में संचालित लोकाय पंचायत की बीसी एल कुमारी के बीसी केंद्र की जांच की और केंद्र में मौजूद दस्तावेजों को बारीकी से खंगाला। जांच करने के बाद अधिकारियों ने उक्त केन्द्र के कम्प्यूटर व अन्य दस्तावेजों को सील कर दिया। इसके बाद जांच टीम में शामिल सभी अधिकारी लोकाय चले गए जहां अधिकारियों ने अन्य बीसी केन्द्रों की जांच करने के उपरान्त लोकाय गांव में सभा कर लोगों को साइबर क्राइम से बचने हेतु जागरूक किया।

एलडीएम सिंह ने बताया कि लोकाय पंचायत के बीसी द्वारा गड़बड़झाला करके सरकारी राशि का घोटाला करने का मामला सामने आया है। इस बाबत उपायुक्त के आदेश के आलोक में लोकाय पंचायत के बीसी केन्द्रों की प्रारंभिक जांच की गई है। कहा कि जांच में जो भी दोषी पाए जाएंगे वह सलाखों के पीछे होगा। बीडीओ सुनील प्रकाश ने कहा कि लोकाय पंचायत में बीसी द्वारा गड़बड़झाला करके मनरेगा योजना सहित वृद्धा पेंशन, प्रधानमंत्री आवास आदि योजनाओं की राशि का घपला करने की शिकायत मिली है। शिकायत है कि बीसी द्वारा लाभुकों का वृद्धा पेंशन, मनरेगा योजना में काम करनेवाले मजदूरों की राशि की निकासी कर ली गई है। डीसी के आदेश पर इसकी बारीकी से जांच की जा रही है। अगर यह आरोप सत्य निकला तो कई लोगों पर कार्रवाई निश्चित है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें