ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंडझमाझम बारिश ने बढ़ाया गिरिडीह शहर का दर्द

झमाझम बारिश ने बढ़ाया गिरिडीह शहर का दर्द

खेत-तालाब में पानी भरा को गुरुवार दोपहर बाद मूसलाधार बारिश ने दर्द को और बढ़ा दिया है। बारिश के चलते जलजमाव की समस्या ने...

झमाझम बारिश ने बढ़ाया गिरिडीह शहर का दर्द
हिन्दुस्तान टीम,गिरडीहFri, 31 Jul 2020 04:14 AM
ऐप पर पढ़ें

पिछले दो दिनों से हो रही मूसलाधार बारिश ने लोगों की परेशानी और बढ़ा दी है। जलजमाव की समस्या झेल रहे शहरी आबादी को गुरुवार दोपहर बाद मूसलाधार बारिश ने दर्द को और बढ़ा दिया है। बारिश के चलते जलजमाव की समस्या ने आमलोगों सहित व्यवसायियों की परेशानी में डाल दिया है। अंटा बंगला के पास एक स्कूल की चहारदीवारी ढह गई। शहर की लगभग सभी सड़कें और मोहल्ले जलजमाव समस्या से ग्रसित है।

बारिश के कारण जलजमाववाली सड़कों से गुजरना लोगों के लिए परेशानी का सबब बन रहा है। ग्रामीण इलाकों में खेत-तालाब भर गए हैं। नदी-नाले उफन रहे हैं। इधर शहर के टुंडी रोड, बड़ा चौक, मोहनपुर, झंडा मैदान, स्टेशन रोड, अंटा बंगला, हाईस्कूल रोड, पचम्बा रोड सहित अन्य बाजार और सड़कों की हालत बदतर बनी हुई है। बारिश के कारण ग्राहक के नहीं पहुंचने के कारण दुकानदार भी परेशान हैं। उनके लिए बारिश किसी आफत से कम नहीं है। बारिश ने बकरीद और रक्षाबंधन के बाजार को भी प्रभावित किया है। गुरुवार को तापमान भी स्थिर रहा। अधिकतम तापमान 30 और न्यूनतम 25 डिग्री पर रहा।

वार्डों की हालत और खराब

बारिश ने वार्ड अधीन मोहल्लों की भी परेशानी बढ़ने लगी है। झिंझरी मोहल्ला, कुरैशी मोहल्ला, बीबीसी रोड, भंडारीडीह, धरियाडीह, मोहनपुर, शास्त्रीनगर, पचम्बा सहित अन्य मोहल्ले की स्थिति काफी दयनीय है। लोगों ने जलजमाव की समस्या के निदान की मांग की है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें